Saturday, March 6, 2021

ओडिशा की राजधानी में अब किन्नर वसूलेंगे पार्किंग शुल्क, बीएमसी की अनूठी पहल

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में अब किन्नर (ट्रांसजेंडर) पार्किंग शुल्क वसूल करते नजर आएंगे। थर्ड जेंडर को मुख्यधारा में शामिल करने की पहल के हिस्से के रूप में, भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने पार्किंग शुल्क संग्रह के लिए, ट्रांसजेंडरों द्वारा संचालित एनजीओ टीजी स्वीकृति को स्मार्ट सिटी में दो प्रमुख पार्किंग स्थल सौंपे हैं।

एनजीओ की अपील को मंजूरी

- Advertisement -

एनजीओ द्वारा की गई अपील को मंजूरी देते हुए, बीएमसी कमिश्नर प्रेम चंद्र चौधरी ने गुरुवार को यहां एक विशेष समारोह में ट्रांसजेंडर्स को बीएमसी के अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में नई जिम्मेदारी सौंपी। इसी के साथ अब एक विशेष एप्रन पहनने के साथ एक बैग लेकर एनजीओ के सदस्य शहर के दो मुख्य पार्किंग स्थलों से फीस एकत्र करेंगे।

पार्किंग स्थल

- Advertisement -

पहले पार्किंग लॉट में राजमहल से मास्टर कैंटीन चौक के बीच का क्षेत्र शामिल है जिसमें चार पार्किंग स्थल हैं। पहला पार्किंग स्थल खादी शोरूम के सामने से श्रीलेदर्स शोरूम के सामने तक, दूसरा होटल रॉयल मिडटाउन से आर्य पैलेस तक तीसरा अशोक मार्केट से सिटी रेसिडेंसी तक एवं चौथा रॉयल मिडटाउन के सामने से नारायण आयुर्वेद भवन शोरूम तक बनाया गया है।

दूसरे पार्किंग लाट में मास्टर कैंटीन से श्रीया चौक तक का क्षेत्र शामिल है। इस क्षेत्र में 5 जगहों पर पार्किंग स्थान बनाया गया जो इस प्रकार है। इसमें होटल स्वास्ति के सामने मौजूद खारवेल नगर स्थान, ईपरी सदाशिव ज्वैलर्स के के पास मौजूद खारवेल नगर पार्किंग ज़ोन (ऑफ-स्ट्रीट), नरूला जनरल स्टोर्स के सामने से पीसी चंद ज्वेलर्स तक खारवेल नगर आफ स्ट्रीट पार्किंग, गोदावरिश साहित्य संसार के सामने मौजूद खारवेल नगर पार्किंग ज़ोन (ऑफ-स्ट्रीट) और होटल केशरी के सामने खारवेल नगर पार्किंग ज़ोन (ऑन-स्ट्रीट) शामिल है

- Advertisement -

बीएमसी उपायुक्त श्रीमंत मिश्र ने कहा है कि इस पार्किंग लाट को ट्रांसजेंडरों को दो महीने के लिए प्रायोगिक आधार पर दिया गया है। पहली पार्किंग के लिए मासिक फीस 2.23 लाख रुपया, जबकि दूसरी के लिए मासिक फीस 1.46 लाख रुपये तय की गई है। संबद्ध संगठन एक महीने पूरा होने के बाद बीएमसी को पैसे का भुगतान करेंगे। एनजीओ टीजी स्वीकृति ने नए असाइनमेंट के लिए 7,380 रुपये  सिक्योरिटी जमा की है।

यह भी पढ़े :  Srabanti Chatterjee Joins BJP: बंगाली एक्टर सुरबंती चटर्जी चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  Srabanti Chatterjee Joins BJP: बंगाली एक्टर सुरबंती चटर्जी चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल