Monday, November 28, 2022
Homeक्रिकेटIPL 2020: विराट कोहली नेट्स में प्रैक्टिस करने से पहले आखिर क्यों...

IPL 2020: विराट कोहली नेट्स में प्रैक्टिस करने से पहले आखिर क्यों डरे , खुदने बताई ये वजह

- Advertisement -

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) की टीम ने यूएई में प्रैक्टिस शुरू कर दी है. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 5 महीने के बाद नेट्स में प्रैक्टिस करने के लिए उतरे. उन्होंने अपना अनुभव साझा किया.

विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी की वेबसाइट के जरिए कहा, ‘मैं ईमानदारी से कहूं तो जैसा मैंने सोचा था उससे बेहतर रहा. मैं बहुत डर गया था क्योंकि मैंने पिछले पांच महीनों से बल्ला नहीं उठाया था, लेकिन हां ये काफी बेहतर था जितना मैंने सोचा था. मैंने लॉकडाउन के दौरान ट्रेनिंग की थी जिसका मुझे काफी फायदा मिला और मैं काफी फिट महसूस कर रहा हूं.’

- Advertisement -

ट्रेनिंग सेशन के दौरान विराट कोहली के साथ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम के निदेशक माइक हेसन भी मौजूद रहे.

विराट कोहली ने कहा, ‘अगर आपका शरीर हल्का होता है तो आप बेहतर तरीके से रिएक्ट कर सकते हैं और मुझे लगता है कि गेंद के लिए मेरे पास काफी वक्त है. ये मेरे लिए प्लस प्वाइंट है. अगर आप भारी शरीर के साथ प्रैक्टिस सेशन में आते हैं तो शरीर को ज्यादा मूव नहीं कर पाते हैं और फिर ये दिमाग में घूमता रहता है. लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि जिस तरह से मैंने उम्मीद की थी ये उससे काफी बेहतर था.’

- Advertisement -

बता दें कि विराट कोहली के अलावा युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज नदीम और कुछ तेज गेंदबाजों ने भी टीम के सेशन में हिस्सा लिया. पहले प्रैक्टिस सेशन में उन्होंने जिस तरह से ट्रेनिंग की, कप्तान कोहली उससे खुश दिखे.

विराट कोहली ने कहा, ‘स्पिनर पहले दिन अच्छे दिख रहे थे, उन्होंने लंबे समय तक लगातार एक ही जगह गेंद पिच करवाई. शाहबाज अच्छा था और वाशी भी अच्छा था. मैंने चहल को भी गेंदबाजी करते हुए देखा. तेज गेंदबाजों की रफ्तार में थोड़ा इधर-उधर हुआ लेकिन हमारी शुरुआत अच्छी हुई.’

- Advertisement -

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 21 अगस्त को अपने खिलाड़ियों के साथ दुबई पहुंच गई थी. सभी खिलाड़ियों और स्टाफ के सदस्यों के कोविड-19 टेस्ट में कम से कम तीन बार निगेटिव आने के बाद ही वो प्रैक्टिस सेशन से जुड़े. आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments