INSTAGRAM DARK MODE : I Phone यूजर्स को भी मिल गया

0
67
INSTAGRAM DARK MODE : I Phone यूजर्स को मिल गया : ANDROID यूजर्स करे इंतजार
INSTAGRAM DARK MODE : I Phone यूजर्स को मिल गया : ANDROID यूजर्स करे इंतजार

नई दिल्ली : Apple iPhone यूजर्स अब इंस्टाग्राम में डार्क मोड ( INSTAGRAM DARK MODE ) यूज कर सकेंगे। इंस्टाग्राम इस फीचर को काफी समय से टेस्ट कर रहा था। कंपनी ने अब इसे रोलआउट करना शुरू कर दिया है। दुनियाभर के आईफोन यूजर्स अब इंस्टाग्राम के डार्क मोड का लुत्फ उठा सकते हैं। ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए इंस्टाग्राम डार्क मोड पहले से ही उपलब्ध है।

आईफोन यूजर्स हैंडसेट के सिस्टम वाइड डार्क मोड फीचर को ऑन कर इंस्टाग्राम के लुक को बदल सकते हैं। केवल इंस्टाग्राम की थीम को डार्क करने के लिए कोई डेडिकेटेड मैन्युअल बटन नहीं दिया गया है। ऐपल के लेटेस्ट iOS 13 में भी ऐसा ही है।

क्या है नया
इंस्टाग्राम का यह नया डिजाइन ऐप के पूरे बैकग्राउंड को वाइट से बदल कर ब्लैक और डार्क ग्रे कलर का कर देता है। एक तरफ जहां इंस्टाग्राम फीड का पूरा बैकग्राउंड ब्लैक कर दिया गया है, वहीं ऐप में ऊपर की तरफ दिया गया पर्मानेंट बार अब डार्क ग्रे कलर का हो गया है। आईफोन यूजर्स को इंस्टाग्राम डायरेक्ट मेसेज स्क्रीन में भी अब ब्लैक और ग्रे का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। ऐप के प्रोफाइल पेज के बैकग्राउंड को डार्क ग्रे कलर का कर दिया गया है। वहीं, यहां पर दिए गए एडिट प्रोफाइल, प्रमोशन और दूसरे बटन ब्लैक कलर के हो गए हैं।

यह भी पढ़े :  04 दिन बंद रहेंगे बैंक : जरूरी काम निपटा ले

ऐसे ऐक्टिवेट करें डार्क मोड
आईफोन्स पर डार्क मोड को ऐक्टिवेट करना बेहद आसान है। आप यहां बताए गए स्टेप्स तो फॉलो कर आईफोन में इंस्टाग्राम के डार्क मोड का मजा ले सकते हैं।

1- अपने आईफोन में मौजूद इंस्टाग्राम ऐप को लेटेस्ट वर्जन (114.0) से अपडेट करें।
2- आईफोन में सेटिंग्स को ऑन करें।
3- डिस्प्ले और ब्राइटनेस ऑप्शन में जाएं।
4- अपियरेंस के नीचे दिए गए डार्क ऑप्शन पर टैप करें।
इन स्टेप्स को करने के बाद जब आप अलगी बार इंस्टाग्राम ओपन करेंगे तो आपको यह डार्क मोड में दिखेगा।

बता दें कि आईफोन्स के लिए इंस्टाग्राम का डार्क मोड बिल्कुल वैसे ही काम करेगा जैसे यह ऐंड्रॉयड के लिए करता है। यहां भी आपको डार्क मोड पर स्विच करने के लिए को अलग से ऑप्शन नहीं मिलता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.