Tuesday, August 9, 2022
HomeदेशIndependence Day 2022: आईबी को आतंकवादी संगठनों द्वारा हमले का है संदेह, दिल्ली...

Independence Day 2022: आईबी को आतंकवादी संगठनों द्वारा हमले का है संदेह, दिल्ली पुलिस अलर्ट पर

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस से निगरानी रखने को कहा है क्योंकि उसे लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-खालसा के हमलों का संदेह है।

- Advertisement -

नई दिल्ली: देश भर में 75वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के बीच खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने और लाल किले में सख्त प्रवेश नियम लागू करने को कहा है। हर साल स्वतंत्रता दिवस पर देश के प्रधानमंत्री दिल्ली के लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं। 

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अपनी एक रिपोर्ट में लश्कर-ए-तैयबा (LeT), जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और ऐसे अन्य कट्टरपंथी संगठनों द्वारा आतंकी गतिविधियों की संभावना व्यक्त की है।

- Advertisement -

रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या का जिक्र है। आबे को इस महीने की शुरुआत में आम चुनाव से पहले एक सभा को संबोधित करते हुए एक दर्शक ने मार डाला था। रिपोर्ट में राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में हाल की सांप्रदायिक घटनाओं का भी जिक्र है। 

जबकि उदयपुर में, एक हिंदू दर्जी का एक मुस्लिम कट्टरपंथी युवक द्वारा सिर काट दिया गया था, अमरावती में एक रसायनज्ञ की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों हत्याएं मृतक के पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने से संबंधित थीं।

- Advertisement -

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए कट्टरपंथी संगठनों पर नजर रखने को कहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान जैश और लश्कर के आतंकवादियों को रसद सहायता देकर आतंकवादी हमलों को भड़का रहा है, आगे कहा कि JeM और LeT को प्रमुख नेताओं और महत्वपूर्ण स्थानों को लक्षित करने का निर्देश दिया जा रहा था।

- Advertisement -

रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि भारत से पंजाब की “मुक्ति” की मांग करने वाले आईएसआई समर्थित कट्टरपंथी संगठन लश्कर-ए-खालसा (एलईके) में अफगान लड़ाकों को शामिल किया गया है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) को भी अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि LeK के अलावा LeT और JeM जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले कर सकते हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group