Monday, July 4, 2022
HomeदेशPNB में आपका खाता है तो मिल सकता है 20 लाख रूपये...

PNB में आपका खाता है तो मिल सकता है 20 लाख रूपये का मुफ्त लाभ, बस करना होगा ये आसान काम

ग्राहकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि एक कैलेंडर तिमाही में लगातार तीन महीने तक वेतन जमा नहीं किया जाता है, तो खाते को सामान्य बचत कोष में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और सभी मुफ्त में सिस्टम द्वारा वापस ले लिया जाएगा।

- Advertisement -

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक पंजाब नेशनल बैंक अपने वेतनभोगी खाता ग्राहकों को कई सुविधाएं प्रदान करता है जो केंद्र/राज्य सरकार/पीएसयू/सरकारी-अर्ध सरकारी निगम/बहुराष्ट्रीय कंपनियों/प्रतिष्ठित संस्थानों/प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट/प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के नियमित कर्मचारी हैं। हालांकि, अनुबंध के आधार पर कर्मचारियों के खाते इन प्रकारों के तहत पात्र नहीं होंगे।

Variants/Drawing Gross Salary per Month/Scheme Code

SilverRs.10,000 & above upto Rs.25,000/-
GoldRs. 25,001 & above upto Rs.75,000/-
PremiumRs.75,001 & above upto Rs.150000/-
PlatinumRs.1,50,001 and above
- Advertisement -

प्रकार/आरेखण सकल वेतन प्रति माह/योजना कोड

चांदी10,000 और उससे अधिक 25,000/- तक
सोनारु. 25,001 और उससे अधिक रु.75,000/- तक
अधिमूल्यरु.75,001 और उससे अधिक रु.150000/- तक
प्लैटिनमरु.1,50,001 और उससे अधिक

यदि आप PNB MySALARY ACCOUNT के खाताधारक हैं , तो दुर्भाग्यपूर्ण मामले की स्थिति में अपने परिवार को सुरक्षित करने के लिए आकस्मिक कवरेज के रूप में 20 लाख रुपये प्राप्त करने के पात्र होंगे। योजना के प्राथमिक खाताधारक पिछले दो महीनों के नेट वेतन (खाते में जमा किया गया वेतन) @ RLLR + 3.70% प्रति वर्ष की ब्याज दर का प्रतिनिधित्व करने वाली राशि तक ओवरड्राफ्ट का लाभ उठा सकते हैं। पीएनबी ने ट्वीट किया है:

- Advertisement -

बैंक बीमा कंपनी से सभी प्रकार के लिए 18.00 लाख रुपये का बीमा कवर लेगा, बशर्ते कि कैलेंडर तिमाही में लगातार दो महीनों के लिए खाते में वेतन जमा किया जा रहा हो। बीमा कवर की शेष राशि डेबिट कार्ड के उपयोग के लिए एचओ: डीबीडी द्वारा समय-समय पर जारी मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार प्रदान की जाएगी।

Here is the calculation on Personal Accidental Insurance Cover

VARIANTSPAI COVER
SILVERRs. 20 lakhs
GOLDRs. 20 lakhs
PREMIUMRs. 20 lakhs
PLATINUMRs. 20 lakhs
- Advertisement -

यहाँ व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर की गणना है

वेरिएंटपाई कवर
चांदीरु. 20 लाख
सोनारु. 20 लाख
अधिमूल्यरु. 20 लाख
प्लैटिनमरु. 20 लाख

हालांकि, ग्राहकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि कैलेंडर तिमाही में लगातार तीन महीने तक वेतन जमा नहीं किया जाता है, तो खाते को सेविंग फंड जनरल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और सिस्टम द्वारा सभी मुफ्त वापस ले लिए जाएंगे। डेबिट कार्ड के तहत उपलब्ध बीमा कवर मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार संबंधित एचओ डिवीजन के माध्यम से अलग से तय किया जाएगा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments