Saturday, April 17, 2021

ICSE Board Exams 2021: Class 10, Class 12 परीक्षा तिथि घोषित! Check Here

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CICSE) ने सोमवार को कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। घोषणा के अनुसार, बोर्ड 5 मई से कक्षा 10 की परीक्षा आयोजित करेगा, जबकि कक्षा 12 के लिए परीक्षा क्रमशः 8 अप्रैल से शुरू होगी।

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CICSE) ने सोमवार को कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा की। घोषणा के अनुसार, बोर्ड 5 मई से कक्षा 10 की परीक्षा आयोजित करेगा, जबकि कक्षा 12 के लिए परीक्षा क्रमशः 8 अप्रैल से शुरू होगी। 

सीआईसीएसई के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अराथून ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “भारतीय माध्यमिक शिक्षा प्रमाणपत्र (आईसीएसई), जो कक्षा 10 की परीक्षा है, 5 मई से 7 जून तक आयोजित किया जाएगा। भारतीय विद्यालय प्रमाणपत्र परीक्षा (आईएससी) , जो कक्षा 12 की परीक्षा है, 8 अप्रैल से 16 जून तक आयोजित की जाएगी। ” 

बोर्ड ने यह भी कहा कि ICSE और ISC दोनों परीक्षाओं के परिणाम जुलाई तक स्कूलों के प्रमुखों को सूचित कर दिए जाएंगे।

- Advertisement -

“इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE), जो कक्षा 10 की परीक्षा है, 5 मई से 7 जून तक आयोजित किया जाएगा। भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा (ISC), जो कक्षा 12 की परीक्षा है, 8 अप्रैल से जून में आयोजित की जाएगी। 16, “गेरी अराथून ने जोड़ा। 

कक्षा 10 और कक्षा 12 में पढ़ने वाले छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वे परीक्षा की तारीख, परीक्षा कार्यक्रम और अन्य संबंधित प्रश्नों के बारे में सभी जानकारी की जाँच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ। छात्र साइट पर जा सकते हैं – https://www.cisce.org/ 

- Advertisement -

आमतौर पर CICSE बोर्ड परीक्षा फरवरी-मार्च में आयोजित की जाती है। हालांकि, इस साल COVID-19 महामारी के कारण परीक्षा में देरी हुई है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _