Place Your Ad Here

मानव तस्करी मामला: फ्रांस ने मुंबई आ रहे विमान को रखा हिरासत में, 4 दिन बाद आज पहुंचा मुंबई

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
France Indian Plane Human Trafficking Controversy

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

France Indian Plane Human Trafficking Controversy: फ्रांस इंडियन प्लेन ह्यूमन ट्रैफिकिंग विवाद: मुंबई एयरपोर्ट पर मंगलवार को एक अलग तरह का ड्रामा देखने को मिला. मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस द्वारा रोका गया विमान 4 दिन बाद मंगलवार को मुंबई लौट आया। 

विमान ने 25 दिसंबर को पेरिस के वैट्री हवाई अड्डे से उड़ान भरी और मंगलवार सुबह 4 बजे मुंबई के रनवे पर उतरा। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस फ्लाइट से 276 यात्री मुंबई पहुंचे. 

मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सीआईएसएफ ने इस विमान में सफर कर रहे यात्रियों से भी पूछताछ की. कुछ यात्री मीडिया प्रतिनिधियों के पास पहुंचे और उनसे सवाल पूछने लगे। 

लेकिन यह सब देखकर यात्री वहां से भाग गए और उन्होंने सबकी नजरें बचा लीं. मिली जानकारी के मुताबिक ये यात्री पंजाब, गुजरात और दक्षिण भारत के बताए जा रहे हैं. 

विमान के सोमवार दोपहर तक भारत पहुंचने की उम्मीद थी. लेकिन इनमें से कुछ यात्रियों ने भारत आने से इनकार कर दिया और फ्रांस में शरण मांगी। जिसके चलते मामला बढ़ गया और भारत की फ्लाइट टाल दी गई. 22 दिसंबर को जब विमान ईंधन भरने के लिए फ्रांस के एक हवाई अड्डे पर पहुंचा, तो वरिष्ठ अधिकारियों को संवेदनशील जानकारी मिली। 

अधिकारियों को जानकारी मिली कि इस विमान से कुछ लोगों को तस्करी कर एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है और इस विमान की उड़ान तुरंत रोक दी गई. जिसके बाद इस मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

फ्रांस में क्या हुआ? 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस विमान से 300 यात्री भारत आ रहे थे. इन यात्रियों में से 25 भारतीयों ने फ्रांस में शरण मांगी और उन्हें ‘चार्ल्स डी गॉल’ हवाई अड्डे पर भेजा गया जहां शरण चाहने वालों को भेजा जाता है। 

आख़िरकार फ़्रांसीसी पुलिस ने दोनों को बचा लिया. उक्त मामले की जांच कर रहे अधिकारियों की जानकारी के मुताबिक, एजेंसियों को संदेह था कि भारतीयों को मध्य अमेरिका के किसी स्थान पर लाया जा रहा था. यह भी संदेह था कि उनमें से कुछ कनाडा पहुंचना चाहते थे। 

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Place Your Ad Here

Leave a Comment