Tuesday, August 9, 2022
HomeदेशHaryana Gas Leak: हरियाणा के बहादुरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में गैस...

Haryana Gas Leak: हरियाणा के बहादुरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में गैस रिसाव से चार की मौत

Haryana Gas Leak: Four killed due to gas leak in factory in Bahadurgarh industrial area of Haryana

- Advertisement -

हरियाणा के बहादुरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में गैस रिसाव से चार मजदूरों की मौत हो गई और दो की हालत गंभीर है। एएनआई ने डीसी शक्ति सिंह के हवाले से कहा, “मजदूर इसे साफ करने के लिए 5 फीट गहरे टैंक से नीचे उतरे थे। ऐसा संदेह है कि इससे चार की मौत हो गई और दो की हालत गंभीर है।”

एसपी वसीम अकरम ने कहा कि मृतक श्रमिकों के परिवारों से संपर्क किया जा रहा है और त्रासदी की जांच की जाएगी।

- Advertisement -

आंध्र प्रदेश के अत्च्युतापुरम में ब्रैंडिक्स स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन में एक परिधान निर्माण इकाई के 100 से अधिक श्रमिकों को गैस रिसाव के बाद अस्पताल में भर्ती होने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

सूत्रों ने एबीपी न्यूज को बताया कि विशेषज्ञों ने प्रथम दृष्टया कहा कि कारखाने से क्लोरपाइरीफोस नामक गैस का रिसाव हुआ, जिससे 121 लोग बीमार पड़ गए।

- Advertisement -

सीड्स इंटिमेट अपैरल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि “प्रभावित सहयोगी” मंगलवार रात की घटना के बाद स्थिर स्थिति में थे। जांच पूरी होने तक कंपनी को बंद कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने  घटना की उच्च स्तरीय समिति से जांच के आदेश दिए हैं। समिति भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कारणों और कदमों का पता लगाएगी। समिति उद्योग में सुरक्षा मानकों के उल्लंघन की भी जांच करेगी।

- Advertisement -

आंध्र प्रदेश में दो महीने में इस तरह की यह दूसरी घटना है। 3 जून को इसी ब्रैंडिक्स स्पेशल इकोनॉमिक जोन में गैस रिसाव के बाद आंखों में जलन, मतली और उल्टी की शिकायत के बाद 300 से अधिक महिला कर्मचारी बेहोश हो गईं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group