Rajasthan: किसान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा, ‘गहलोत और पायलट ने नहीं किया कर्जमाफी का वादा पूरा’

0
42
आत्महत्या से पहले उसने मोबाइल से वीडियो भी बनाया था।

श्री गंगानगर। राजस्थान के श्री गंगानगर जिले के ठाकरी गांव में एक किसान ने खुदकुशी कर ली है। खुदकुशी से पहले 45 साल के किसान सोहन लाल ने कथित तौर पर एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें उसने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं किया और इससे उसे कर्ज चुकाना पड़ रहा था।

तनाव के कारण उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। आत्महत्या से पहले उसने मोबाइल से वीडियो भी बनाया था। सोहन लाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को जिम्मेदार ठहराया है और मौत के लिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही थी। रायसिंह नगर पुलिस थाना अधिकारी किशन सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सचिन पायलट ने इस मामले को लेकर कहा है कि जांच की जा रही है। यह अफसोसजनक है। अब तक मुझे जो भी जानकारी मिली है, वह व्यक्ति वास्तव में कर्ज में नहीं था।

सोहन लाल पर बैंकों का कर्ज होने के साथ ही उसकी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा था। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों से इस संबंध में वह कई बार मिला, लेकिन उसकी परेशानी को सुनने वाला कोई नहीं था। वह कई दिनों से परेशान था और रविवार को उसने अपने घर में जहर खा लिया। उसे गंभीर हालत में स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े :  Bareily BJP MLA Daughter Video Viral | पिता पर लगाये आरोप

जहर खाने से पहले सोहन लाल ने फेसबुक पर स्टेट्स भी डाला, जिसमें लिखा था कि सारी उम्र कोई जीने की वजह नहीं पूछता, लेकिन मौत के बाद सब पूछते है कैसे मरे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.