Saturday, April 17, 2021

क्या आप जानते हैं WhatsApp की ये छोटी छोटी विशेषताएं जो बहुत काम की है? यहाँ जाने सब कुछ

व्हाट्सएप कई विशेषताओं के साथ आता है जो अपने उपयोगकर्ता आधार को साज़िश करता है और आगे मंच के पक्ष में काम करता है। इस बीच, कई अन्य विशेषताएं हैं जो लोगों को कम ज्ञात हैं। व्हाट्सएप के दुनिया भर में 2 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। फिर भी लोग इस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल टेक्स्ट भेजने, फोटो शेयर करने और वीडियो कॉल करने जैसे कार्यों के लिए करते हैं।

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

अपनी विवादास्पद गोपनीयता नीतियों के कारण ईंट-पत्थर का सामना करने के बाद भी, व्हाट्सएप सिग्नल और टेलीग्राम जैसे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की तुलना में शीर्ष पर बना हुआ है।

व्हाट्सएप कई विशेषताओं के साथ आता है जो अपने उपयोगकर्ता आधार को साज़िश करता है और आगे मंच के पक्ष में काम करता है। इस बीच, कई अन्य विशेषताएं हैं जो लोगों को कम ज्ञात हैं।

Blue Tick Hide

- Advertisement -

ब्लू टिक तब होता है जब कोई संदेश पढ़ा जाता है और यदि आप नहीं चाहते कि उपयोगकर्ता को यह पता चले कि आप उनके संदेश पढ़ते हैं, तो यह ‘रीड प्राप्तकर्ता’ को बंद करके किया जा सकता है। इसके लिए आपको सेटिंग्स> अकाउंट> प्राइवेसी में जाना होगा और रीड रिसिप्टर्स को अनटिक करना होगा। 

Hide profile picture

- Advertisement -

कभी-कभी कोई उपयोगकर्ता यह नहीं चाहता कि हर कोई उसकी प्रोफाइल पिक्चर देखे। व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर को छिपाने का विकल्प देता है। इसके लिए आपको व्हाट्सएप ओपन करना होगा और सेटिंग्स में जाना होगा और फिर प्राइवेसी बटन पर क्लिक करना होगा। यहां आपको ‘एवरीवन ’,’ माय कॉन्टैक्ट्स’ और। नोबडी ’के साथ तीन विकल्प मिलेंगे। आप अपनी पसंद का एक विकल्प चुन सकते हैं।

Replying to a group message privately

- Advertisement -

क्या आप जानते हैं कि आप निजी तौर पर समूह चैट में एक संदेश का जवाब दे सकते हैं? आप निजी रूप से समूह में उपयोगकर्ता को एक संदेश भेज सकते हैं। एक iPhone पर ऐसा करने के लिए, आपको किसी समूह संदेश को दबाकर रखना होगा और उसके बाद ‘अधिक’ विकल्प में टैप करें और फिर ‘निजी तौर पर उत्तर दें’।

Prevent images and videos from entering the gallery

व्हाट्सएप अपने आप फोटो और वीडियो डाउनलोड करता है और फोन की गैलरी में सेव करता है। प्रत्येक मीडिया फ़ाइल डाउनलोड की जाती है और भंडारण और डेटा दोनों का नुकसान होता है। इससे बचने के लिए, उपयोगकर्ता सेटिंग्स में जा सकते हैं और भंडारण और डेटा पर जा सकते हैं। मीडिया ऑटो-डाउनलोड का विकल्प होगा और फिर फोन, वाईफाई और रोमिंग में मीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड करने के विकल्प होंगे। सभी बॉक्सों को केवल उनमें टैप करने से अछूता रहना होगा और फिर ऑटो-डाउनलोड बंद हो जाएगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _