khabar-satta-app
Home देश दिल्ली दंगे : दिल्ली दंगो में स्पेशल सेल ने किया बड़ा खुलासा, मिले विदेशी फंडिंग...

दिल्ली दंगे : दिल्ली दंगो में स्पेशल सेल ने किया बड़ा खुलासा, मिले विदेशी फंडिंग…

दिल्ली दंगो की जांच में स्पेशल सेल ने बड़ा खुलासा किया है. जांच में उसे विदेशी फंडिंग के सुराग मिले हैं. जांच के दौरान यह भी पता चला कि दिल्ली दंगों के एक आरोपी ने मलेशिया में जाकर जाकिर नाईक से मुलाकात भी की. स्पेशल सेल ने यह बड़ा खुलासा अदालत में दाखिल स्टेटस रिपोर्ट में किया है.

नई दिल्ली: दिल्ली दंगो की जांच में स्पेशल सेल ने बड़ा खुलासा किया है. जांच में उसे विदेशी फंडिंग के सुराग मिले हैं. जांच के दौरान यह भी पता चला कि दिल्ली दंगों के एक आरोपी ने मलेशिया में जाकर जाकिर नाईक से मुलाकात भी की. स्पेशल सेल ने यह बड़ा खुलासा अदालत में दाखिल स्टेटस रिपोर्ट में किया है

- Advertisement -

बीती फरवरी के महीने में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों की जहां क्राइम ब्रांच जांच कर रही थी, वहीं स्पेशल सेल ने भी एक अलग FIR दंगो की साजिश को लेकर दर्ज की थी, उसी जांच में यह बड़ा खुलासा हुआ है.

बता दें कि स्पेशल सेल ने दंगों के एक मास्टरमाइंड खालिद सैफी को बीते महीने गिरफ्तार किया था और उसका पासपोर्ट भी बरामद किया था. तफ्तीश में उसी पासपोर्ट की डिटेल्स से पता चला कि खालिद ने भारत से फरार जाकिर नाईक से मुलाकात की थी.

- Advertisement -

ये वही खालिद सैफी है जिसने दंगों के पहले शाहीनबाग में ताहिर हुसैन और जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद के साथ शाहीनबाग मे मीटिंग की थी जिसमें दंगों का प्लान बना था.

तफ्तीश में यह बात सामने आई कि दंगो के लिए फंडिग की गई थी. स्पेशल सेल के मुताबिक ANTI CAA प्रदर्शन में भडकाऊ भाषण देने वाली और दंगों के आरोप में गिरफ्तार इशरत जहां को भी फंड मिला था. ये फंड गाजियाबाद और महारास्ट्र के उसके कुछ रिश्तेदारों से मिला था. फंड जिन्होंने दिया, उनसे पूछताछ की जानी थी लेकिन कोरोना की वजह से अभी पूछताछ नहीं हुई है.

- Advertisement -

जांच में पता चला कि आरोपी खालिद सैफी को दंगों के लिए सिंगापुर के NRI ने पैसे भेजे थे जो खालिद के NGO में ट्रांसफर हुआ था. बता दें की खालिद मेरठ के रहने वाले अपने पार्टनर के साथ NGO चलाता है जिससे जल्द पूछताछ होगी.

तफ्तीश के मुताबिक खालिद सैफी ने फंड जुटाने के लिए कई देशों का दौरा किया था और जाकिर नाईक से भी मिला था. आरोपी इशरत जहां और खालिद सैफी को PFI, सिंगापुर और सऊदी अरब से भी  मिले पैसों की जांच की जा की जा रही है.

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
793FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

भूकंप के दौरान सतर्कता से जुड़ी कुछ जरूरी बातें, जरूर पढ़े और सबके साथ शेयर जरूर करें

भूकंप के दौरान सतर्कता से जुड़ी कुछ जरूरी बातें, जरूर पढ़े और सबके साथ शेयर जरूर करें...

Seoni Bhukamp News: सिवनी में एक दिन में 2 बार आए भूकंप की तीव्रता 3.1 और 3.5 हुई दर्ज

सिवनी। सिवनी जिले में शनिवार को दोपहर 12:49 मिनिट 17 सेकंड में भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया था जिसके बाद...

Seoni Bhukamp News: भूकंप का दूसरा झटका हुआ महसूस

सिवनी। सिवनी जिले में शनिवार को दोपहर 12:49 में भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया था जिसके बाद शाम होते होते...

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात, चुनाव हार जाना मंजूर है लेकिन गलत आश्वासन नहीं देंगे

वैशाली। बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खूब पसीना बहा रहे हैं। चुनाव प्रचार के लिए बिहार में कैंप...

इंग्लैंड में लॉकडाउन, बोरिस जॉनसन कर रहे नए नियमों पर विचार

लंदन। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर वैज्ञानिकों द्वारा दी गई चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए  इंग्लैंड में अगले सप्ताह से लॉकडाउन लागू...