Tuesday, September 27, 2022
HomeदेशDelhi Pacific Mall Ram Mandir: मॉल में क्रिसमस ट्री तो हमेशा देखा...

Delhi Pacific Mall Ram Mandir: मॉल में क्रिसमस ट्री तो हमेशा देखा है, इस माल में बना अयोध्या का श्री राम मंदिर

Delhi Pacific Mall Ram Mandir: Always seen Christmas tree in mall, Sri Ram temple of Ayodhya made in this mall

- Advertisement -

Delhi Pacific Mall Ram Mandir: मॉल में क्रिसमस ट्री तो हमेशा देखा है, इस माल में बना अयोध्या का श्री राम मंदिर- आपने हमेशा ही देखा होगा हर वर्ष माल में अक्सर या ज्यादर क्रिसमस ट्री ही दिखाई पड़ते आइये है क्रिसमस के मौके पर त्योहारों सा सजा दिया जाता था मॉल को पर अब ये इतिहास में पहली बार ही हुआ है की किसी मॉल में भगवान् श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में तैयार हो रहा श्री राम मंदिर का मॉडल किसी मॉल में 25 फीट ऊँचा तैयार हुआ है. इस माल में भगवान् श्री राम का मंदिर लगभग 25 फीट ऊँचा तैयार किया गया है जिसे देखने के लिए भीड़ उसी तरह उमड़ रही है जैसे की लोगो की भीड़ भगवान् श्री राम जन्भूमि में दिखाई पडती है.

भगवान् श्री राम जन्भूमि पर श्री राम मंदिर तैयार हो रहा है यह मंदिर हिन्दुओं की सबसे बड़ी आस्था का प्रतीक है सैकंडो वर्षो के संघर्ष के बाद करोड़ों हिन्दुओं की आस्था वाले श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या पर यह मंदिर तैयार हो रहा है .. जिस तरह मंदिर बनेगा उसका मॉडल तैयार हो चूका था उसी मॉडल को दिल्ली के पेसिफिक मॉल में भी तैयार कियागया है यह मॉडल बिलकुल उसी तरह है जिस मंदिर तैयार होना है

पैसिफिक मॉल में बना अयोध्या राम मंदिर का मॉडल

- Advertisement -

पैसिफिक मॉल के प्रबंधन का कहना है कि दिवाली से पहले और विजयादशमी को ख्याल में रखकर राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई गया है। जिस तरह से कोरोना वायरस की वजह से माहौल में नकारात्मकता फैली है उसे दूर करने के लिए इससे बेहतर आइडिया और क्या हो सकता था। प्रबंधन का यह भी कहना है कि अक्टूबर और नवंबर के महीने में त्यौहारों की वजह से ग्राहकों की आवक ज्यादा रहती है, इसके साथ ही इन दो महीनों में लोग भक्ति भाव में डूबे रहते हैं।

Delhi Pacific Mall Ram Mandir: 40-45 दिनों में बनकर हुआ तैयार

भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति बनाने में करीब 80 विशेषज्ञों की मदद ली गई और करीब 40 से 45 दिन की मेहनत के बाद इसे स्थापित किया गया। मॉल के मैनेजर ललित राठौड़ कहते हैं कि इस समय त्यौहारी माहौल है और वातावरण को सकारात्मक बनाने के साथ साथ लोगों को खुश करना उनका मकसद था। इसके साथ ही हमने यह दिखाने की कोशिश की है कि यह तो महज रेप्लिका है वास्तविक मंदिर कितना भव्य होगा। 

- Advertisement -

Web Title : delhi pacific mall ram mandir Christmas tree in mall is always seen, Ayodhya’s Shri Ram temple made in this mall

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group