Home देश CoWin App Download: यहाँ से करें कोविन एप्प डाउनलोड, जानिए पूरी प्रोसेस

CoWin App Download: यहाँ से करें कोविन एप्प डाउनलोड, जानिए पूरी प्रोसेस

CoWin App Download : यहाँ से करें कोविन एप्प डाउनलोड, कैसे मिलेगी Covid-19 वैक्सीन जाने पूरी प्रोसेस

देश / कोरोना न्यूज़ : CoWin App Download : यहाँ से करें कोविन एप्प डाउनलोड, कैसे मिलेगी Covid-19 वैक्सीन जाने पूरी प्रोसेस आम नागरिकों की सुविधा के लिए भारत सरकार ने कोविन एप्प (CoWin App Download) तैयार कर रखा है, जिसे डाउनलोड कर आप रजिस्ट्रेशन अपने मोबाइल से ही कर पाएंगे, इस खबर में हम आपको यह जानकारी देंगे की How To Download Cowin App, Cowin App Kaise Download Karen, Cowin App Me Kaise Registration Karen, Cowin App Me Registration Ke Liye Document इन सभी प्रश्नों के जवाब आपको इस न्यूज़ में मिल जायेंगे साथ ही CoWin App Download करने के लिए आपको नीचे CoWin App Download करने के लिए डायरेक्ट लिंक भी मिल जायेंगी

भारत के ड्रग कंट्रोल जनरल (DCGI) द्वारा प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग के लिए दो Covid-19 टीकों को मंजूरी दी गई है।सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक टीकाकरण के पहले चरण के लिए टीकों की आपूर्ति करने के लिए तैयार हैं, जिसमें फ्रंटलाइन कार्यकर्ता शामिल होंगे, जो 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का अनुसरण करेंगे। वहीँ भारत सरकार ने कोविन एप्प (कोविन एप्प डाउनलोड) तैयार कर रखा है.

- Advertisement -

आगे के टीकाकरण की प्रक्रिया के लिए, केंद्र सरकार CoWIN App नामक एक Application तैयार की है जो की 16 जनवरी को ही भारत में लांच होगी, जिसे डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक भी दी गयी है यह भी पढ़ें : गूगल प्ले स्टोर से रिमूव की गई Paytm app, जानें आखिर क्यों गूगल को लेना पड़ा यह निर्णय

CoWin App Download

- Advertisement -

आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 23 दिसंबर, 2020 को कॉइन सिस्टम को मजबूत करने के लिए एक चुनौती की घोषणा की, जो देश में वैक्सीन के रोल-आउट के लिए एक डिजीटल प्लेटफॉर्म होगा। प्रसाद ने शीर्ष दो प्रतियोगियों के लिए क्रमशः 40 लाख रुपये और 20 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की।

CoWin App डाउनलोड कहाँ से होगा

सबसे पहले, CoWin ऐप अभी तक कार्यात्मक नहीं है और अगर आपने Google Play Store या Apple के ऐप स्टोर से कोई ऐप डाउनलोड किया है, तो यह काम नहीं कर रहा है। आपको ऐसे ऐप डाउनलोड करने से बचना चाहिए या उन्हें अपने व्यक्तिगत डेटा तक पहुंच प्रदान करनी चाहिए। क्योंकी भारत सरकार Google play Store और Apple स्टोर में 16 जनवरी को कोविन एप्प को लांच करेगी.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें : देश को मिली पहली कोरोना वैक्सीन, अगले हफ्ते से शुरू हो सकता है टीकाकरण अभियान

आवेदन वर्तमान में पूर्व-उत्पाद चरण में है। इसमें स्वास्थ्य अधिकारियों का डेटा है जो टीकाकरण कराने के लिए पहली कतार में होंगे। 75 लाख से अधिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने पहले ही इसके लिए पंजीकरण करा लिया है।

How To Register In Cowin App – कैसे पंजीकृत करें

वर्तमान में, आम लोग कोरोनोवायरस महामारी के लिए आगामी वैक्सीन के लिए पंजीकरण नहीं कर सकते हैं क्योंकि केवल अधिकारियों के पास अभी इसके लिए उपयोग है। एक बार जब ऐप चल रहा है और चल रहा है, तो इसके चार मॉड्यूल होंगे – उपयोगकर्ता व्यवस्थापक मॉड्यूल, लाभार्थी पंजीकरण, टीकाकरण और लाभार्थी पावती, और स्थिति अद्यतन।

एक बार लाइव होने के बाद, सीओडब्ल्यूआईएन ऐप या वेबसाइट पंजीकरण के लिए तीन विकल्प देगा, जिसमें स्व-पंजीकरण, व्यक्तिगत पंजीकरण और बल्क अपलोड शामिल हैं। इसका लॉजिस्टिक्स अभी तक सामने नहीं आया है। शायद सरकार उन शिविरों का आयोजन करेगी जहां लोग जा सकते हैं और अधिकारी उन्हें वैक्सीन के लिए पंजीकृत करवाएंगे। इसके अलावा, सर्वेक्षक और जिला प्रशासक भी कई लाभार्थियों को पंजीकृत करने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़े :  Kumbh Mela 2021: हरिद्वार कुंभ मेले में NSG कमांडो को सुरक्षा के लिए किया जाएगा तैनात

Documents For Cowin App Registration

लोगों को पंजीकरण करने के लिए एक फोटो पहचान अपलोड करनी होगी। यह आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, और अन्य हो सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने घोषणा की है कि फ्रंटलाइन श्रमिकों के लिए टीकाकरण मुफ्त होगा। आम जनता के लिए लागत की घोषणा अभी नहीं की गई है।

यह भी पढ़े :  सूचना युग में निजता की धारणा, जानिए- क्‍या होगा वाट्सएप की शर्तें मानने का परिणाम

Play Store : Cowin App Download Link – यहाँ क्लिक करें – लिंक 16 जनवरी को एक्टिव होगी
Apple Store : Cowin App Download Link – यहाँ क्लिक करें – लिंक 16 जनवरी को एक्टिव होगी

भारत सरकार 16 जनवरी को लांच करेगी कोरोना वैक्सीन के लिए CoWin App

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को कोविद -19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे क्योंकि देश दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत कर रहा है। यह भी पढ़ें : भारत सरकार 16 जनवरी को लांच करेगी कोरोना वैक्सीन के लिए CoWin App

शनिवार को अखिल भारतीय टीकाकरण अभियान के वर्चुअल लॉन्च के साथ , पीएम मोदी 16 जनवरी को आधिकारिक तौर पर को-विन ऐप (Cowin) भी लॉन्च करेंगे | भारत ने दो कोविद -19 टीकों को अधिकृत किया है – आपातकालीन उपयोग के लिए स्वदेशी भारत बायोटेक के कोवाक्सिन (Covaxin) और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टीके कोविशील्ड (Covishield) । 

सरकार ने कहा है कि पहले चरण में लगभग तीन करोड़ हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी। हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन श्रमिकों के बाद, 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी और कम-से-50 जनसंख्या समूहों को सह-रुग्णता के साथ लगभग 27 करोड़ की संख्या दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : 16 जनवरी से भारत में #Corona का टीकाकरण अभियान होगा शुरू

भारत के टीकाकरण अभियान को शुरू करने का निर्णय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोविद -19 स्थिति और वैक्सीन तैयार करने की स्थिति की समीक्षा के बाद लिया गया था ।

एक सरकारी बयान में कहा गया है, “विस्तृत समीक्षा के बाद, यह तय किया गया कि लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बिहू इत्यादि सहित आगामी त्यौहारों के मद्देनजर, कोविद -19 टीकाकरण 16 जनवरी, 2021 से शुरू होगा।”

यह भी पढ़ें : MP Corona Vaccination: विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से होगा मध्य प्रदेश में प्रारंभ

सरकार ने कहा, “आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण या त्वरित स्वीकृति दो वैक्सीन (कोविशिल्ड और कोवाक्सिन) के लिए राष्ट्रीय नियामक द्वारा दी गई है, जिन्होंने सुरक्षा और प्रतिरक्षात्मकता स्थापित की है।”

CoWin App Download के लिए कहाँ उपलब्ध होगा ?

CoWin App Download के लिए Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध होगा

CoWin App Download कब से किया जा सकता है?

CoWin App Download 16 जनवरी 2021 को लांच होने के बाद डाउनलोड किया जा सकेगा

How To Register In Cowin App – कोविन एप्प में कैसे पंजीकृत करें?

इस पोस्ट में आपको डिटेल दी गयी है How To Register In Cowin App

Cowin App में Registration के लिए किन डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी?

इस पोस्ट में आपको बताया गया है की Cowin App में Registration के लिए किन डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,573FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  नेपाल के विदेश मंत्री आज से दो दिनों के भारत दौरे पर, संयुक्त आयोग की बैठक का रहेंगे हिस्सा

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी