HomeदेशCOVID-19: कोविड -19: सऊदी अरब ने भारत सहित 16 देशों की यात्रा...

COVID-19: कोविड -19: सऊदी अरब ने भारत सहित 16 देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया

COVID-19: Kovid-19: Saudi Arabia bans travel to 16 countries including India

- Advertisement -

जेद्दा: कोविड -19 के फिर से फैलने और पिछले कुछ हफ्तों में दैनिक कोविड संक्रमणों की संख्या में तेजी से वृद्धि के बाद, सऊदी अरब ने अपने नागरिकों को भारत सहित सोलह देशों की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जिन सोलह देशों में सऊदी अरब के नागरिकों के भारत के अलावा यात्रा करने पर प्रतिबंध है, उनमें लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस शामिल हैं। और वेनेज़ुएला, गल्फ न्यूज ने रिपोर्ट किया।

- Advertisement -

भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,226 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को जानकारी दी।

इस गिनती के साथ, कुल COVID-19 मामले बढ़कर 4,31,36,371 हो गए, जिनमें 14,955 सक्रिय मामले शामिल हैं। कुल मामलों का 0.03 प्रतिशत सक्रिय मामले हैं।

- Advertisement -

सरकारी आंकड़ों ने बताया कि 65 नई मौतों ने भारत के COVID-19 की मौत को 5,24,413 तक पहुंचा दिया।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी है कि ओमाइक्रोन लहर के चरम के बाद से रिपोर्ट किए गए मामलों में गिरावट के बावजूद, सीओवीआईडी ​​​​-19 महामारी “निश्चित रूप से खत्म नहीं हुई है”। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक, टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस ने सरकारों से कहा कि “हम कम करते हैं हमारे गार्ड हमारे जोखिम पर हैं।”

- Advertisement -

संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी के महानिदेशक, टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने डब्ल्यूएचओ की वार्षिक बैठक के उद्घाटन के लिए जिनेवा में एकत्रित अधिकारियों से कहा कि “परीक्षण और अनुक्रमण में गिरावट का मतलब है कि हम वायरस के विकास के लिए खुद को अंधा कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी नोट किया कि लगभग 1 बिलियन कम आय वाले देशों में लोगों को अभी भी टीका नहीं लगाया गया है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments