BMW I4 Electric Car: BMW ने अब पेट्रोल के बाद इलेक्ट्रिक वर्जन किया लांच, 5.7 सेकंड में करती है हवा से बात, जानें कीमत और खासियत

BMW Electric Car: BMW now launches electric version after petrol, talks to air in 5.7 seconds, know price and specialty

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

बीएमडब्ल्यू में घूमने वाले शौकीनों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही है। कुछ महीने पहले हमने हमारे आर्टिकल के द्वारा बताया था कि बीएमडब्ल्यू जल्द ही पेट्रोल के बाद इलेक्ट्रॉनिक वर्जन भी लांच कर देगी।

ऐसे में बीएमडब्ल्यू ने अब अपनी i4 बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है। इस कार में कई तरह के फीचर दिए गए हैं।

- Advertisement -

बढ़ते पेट्रोल डीजल की वजह से कई ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने इलेक्ट्रॉनिक वाहन लांच करने में लगी हैं। ऐसे में बीएमडब्ल्यू जो की सबसे महंगी कार होती है।

ऐसे में अपना इलेक्ट्रॉनिक वर्जन लांच किया है जिसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है, लेकिन कार ग्राहकों के लिए बहुत कुछ फीचर्स लेकर आई है।

जानें बीएमडब्ल्यू कार की कीमत

- Advertisement -

बीएमडब्ल्यू कार में घूमने का शौक सभी को है। ऐसे में अब बीएमडब्ल्यू ने अपनी i4 बीएमडब्ल्यू समूह का तीसरा इलेक्ट्रिक उत्पाद लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 69.90 लाख रुपए बताई जा रही है। जिसकी कीमत की जानकारी हम दे रहे हैं वहां एक्स शोरूम की कीमत है। बीएमडब्ल्यू ने इस कार को पूरी तरह से बिल्डअप यूनिट के रूप में पेश किया है।

आज ही इस वेबसाइट से करें बुकिंग

अगर आप भी बीएमडब्ल्यू की इस कार को खरीदने का सोच रहे हैं तो इसके लिए shop.bmw.in पर जाकर इस कार की बुकिंग कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार की बुकिंग अभी हो जाएगी, लेकिन इसकी डिलीवरी जुलाई 2022 से शुरू होगी। विक्रम पावाह ने जानकारी देते हुए कहा कि इस कार के लांच होने के बाद में काफी खुश हूं। बीएमडब्ल्यू i4 में ड्राइविंग को कभी अनुभव नहीं किया था। वहां फिल्म और हाई वोल्टेज लिथियम आयन बैटरी यह साथ ही कई तरह के फीचर्स के साथ ही लांच किया गया है।

जानें इस कार के फीचर्स

- Advertisement -

I4 बीएमडब्ल्यू के इलेक्ट्रिक वर्जन की बात करें तो यह कार 5.7 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच जाती है। वहीं इस कार्य की उच्चतम गति 190 किमी प्रति घंटे की है। इस कार में 80.7 के डब्ल्यूएच की बैटरी लगाई गई है। यह बैटरी 31 मिनट में 10 परसेंट से 80 परसेंट तक चार्ज हो जाती है। इसके साथ ही इस कार के लिए 205 केडब्ल्यू डीसी फास्ट चार्जर दिया गया है।

- Advertisement -

Latest article