Monday, April 22, 2024
Homeदेशबड़ी खबर : काबुल एयरपोर्ट पर बिगड़े हालात, भगदड़ में 7 अफगान...

बड़ी खबर : काबुल एयरपोर्ट पर बिगड़े हालात, भगदड़ में 7 अफगान नागरिकों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में तालिबान के घुसने के बाद से ही भगदड़ मची हुई है। हजारों की संख्या में लोग देश छोड़ने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर जमे हुए हैं। इस बीच ब्रिटिश सेना ने बताया है कि एयरपोर्ट पर हालात बिगड़ने के बाद मची भगदड़ के बाद सात अफगान नागरिकों की मौत हुई है।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद मची अफरा-तफरी के बीच काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक जमा हुए लोगों की भीड़ में शामिल सात अफगान नागरिकों की मौत हो गई हैइस बात की जानकारी ब्रिटेन की सेना ने दी है. ब्रितानी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ”जमीनी स्थितियां अत्यंत चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम अधिक से अधिक सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं.”

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद उसके शासन से बचकर भागने की कोशिश में हजारों लोग हवाई अड्डे पर एकत्र हो गए हैं.ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने रविवार को बयान जारी कर कहा, ”काबुल की मौजूद जमीनी स्थिती बहुत ही चुनौतीपूर्ण है. हम सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की कोशिश में जुटे हुए हैं.” अफरा-तफरी उस वक्त मची जब तालिबान लड़ाकों से घिर हवाई अड्डे से लोग तेजी से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे.

बता दें कि अमेरिकी दूतावास ने नई सुरक्षा चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि अमेरिकी सरकार के अधिकारियों के व्यक्तिगत आदेश के बिना काबुल एयरपोर्ट की यात्रा न करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News