Monday, August 15, 2022
Homeदेशएसबीआई की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को होली का तोहफ़ा, धमाकेदार ऑफर

एसबीआई की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को होली का तोहफ़ा, धमाकेदार ऑफर

कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण, बुजुर्गों की सुविधा के लिए लाए गए 'एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट' के तहत 30 जून, 2021 तक अतिरिक्त ब्याज दर का लाभ उठाया जा सकता है।

- Advertisement -

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के लिए वरिष्ठ नागरिकों (60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों) के लिए सावधि जमा (FD) करने के लिए अच्छी खबर है। कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण, बुजुर्गों की सुविधा के लिए लाए गए ‘एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट’ के तहत 30 जून, 2021 तक अतिरिक्त ब्याज दर का लाभ उठाया जा सकता है। यह जानकारी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है। SBI ने योजना की अवधि को तीसरी बार बढ़ाया है। 

बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने तीसरी बार वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष सावधि जमा योजना का विस्तार किया है। मई में, बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए SBI WECARE टर्म डिपॉजिट स्कीम की घोषणा की, जो शुरू में सितंबर तक थी। योजना को दिसंबर के अंत में फिर से बढ़ाया गया था, जिसे फिर से 31 मार्च, 2021 तक बढ़ाया गया था। अब यह 30 जून, 2021 को तीसरी बार किया गया है।

- Advertisement -

कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान, उच्च ब्याज दरों के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एफडी योजना शुरू की गई थी। बैंक ने विशेष FD योजना को तीन महीने के लिए 30 जून तक बढ़ा दिया है। विशेष एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट स्कीम वरिष्ठ नागरिकों को उनकी जमा राशि पर अधिक ब्याज देती है।

एफडी पर 0.80% अधिक ब्याज

- Advertisement -

इस योजना के तहत, वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 0.30 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज मिलता है। इसी समय, एसबीआई पहले से ही सभी सावधि जमा पर वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज दे रहा है। इस प्रकार, वरिष्ठ नागरिक SBI WeCare जमा का लाभ उठाकर अपने FDs पर 0.80 (0.50 + 0.30) प्रतिशत अधिक ब्याज प्राप्त कर सकते हैं।

योजना की विशेषताएं

- Advertisement -

– 60 वर्ष या इससे अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति इस योजना में निवेश कर सकता है।

– यह योजना 5 साल या उससे अधिक की अवधि के लिए है।

– मैच्योरिटी से पहले निकासी पर अतिरिक्त ब्याज नहीं मिलेगा।

– नया एफडी खाता खोलना या पुराने एफडी का नवीनीकरण एसबीआई विकर डिपॉजिट के तहत उच्च ब्याज दरों पर लिया जा सकता है।

– एसबीआई की योजना अब 30 जून, 2021 तक खुली है।

व्यापार समाचार, बचत और निवेश, sbi, wecare जमा योजना, 30 जून 2021,

एसबीआई 5-वर्षीय एफडी पर 5.4 प्रतिशत ब्याज आम जनता को दे रहा है। यदि किसी वरिष्ठ नागरिक के पास एक विशेष FD योजना में सावधि जमा है, तो FD पर लागू ब्याज दर 6.20 प्रतिशत होगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group