Exclusive : SBI का बड़ा फैसला, देशभर में खोली जाएंगी 600 नई ब्रांच : SBI LATEST NEWS

0
69

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की पुरानी शाखाओं के नवीनीकरण का काम चल रहा है. इस साल देश के सबसे बड़े बैंक का 600 नई शाखाएं खोलने का प्लान है.

sbi latest news

नई दिल्ली : दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की पुरानी शाखाओं के नवीनीकरण का काम चल रहा है. इस साल देश के सबसे बड़े बैंक का 600 नई शाखाएं खोलने का प्लान है. इस बारे में एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मर्जर के बाद जुड़ी शाखाओं के मेंटीनेंस में कमी थी, इसको धीरे-धीरे सुधारा जा रहा है. उन्होंने बताया इस कदम से सितंबर में सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं. आने वाले पांच महीनों में क्रेडिट ग्रोथ में भी बढ़ोतरी होगी.

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद सुधार हुआ
उन्होंने बताया बिजनेस सेंटीमेंट कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद काफी सुधार हुआ है. बेड लोन में भी काफी कमी आई है, सभी पब्लिक सेक्टर बैंक (PSB) में भी काफी कमी आई है. एफआरडीआई बिल से फाइनेंशियल सेक्टर की कंपनियां जो तनाव में हैं, उन्हें एक समस्या समाधान का एक कानूनन फ्रेम वर्क मिलेगा.

एसबीआई चेयरमैन ने बताया कि सरकार ने जो 20 हजार करोड़ रुपये का हाउसिंग पैकेज अनाउंस किया था उसको ऑपरेशनलाइज करने के लिए अभी बातचीत चल रही है. एसबीआई कैपिटल उसमें भागीदार होना चाहता है, अगर आदेश मिलता है तो एसबीआई कैपिटल उस फंड को ऑपरेशनलाइज करेगा.

यह भी पढ़े :  अयोध्या फैसला :सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा बढ़ी, जामा मस्जिद में भी बढ़ाई गई सिक्योरिटी

बैंकिंग सेक्टर में अधिकतर एकीकरण हो गया है, उसे ऑपरेशनलाइज करने में एक से डेढ़ साल लगेगा. अभी एकदम से कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जा सकता. उन्होंने बताया कि एसबीआई लाइफ ने 4.5 प्रतिशत का स्टेक सेल किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.