Monday, April 22, 2024
HomeदेशLIC IPO में निवेश करने से पहले आपको करने होंगे ये जरूरी...

LIC IPO में निवेश करने से पहले आपको करने होंगे ये जरूरी काम, वरना नहीं कर पाएंगे निवेश

Before investing in LIC IPO, you have to do these important things, otherwise you will not be able to invest

LIC IPO LATEST NEWS UPDATES: जैसे ही LIC के IPO की जानकारी सार्वजनिक हुई तभी से ही देश में LIC के IPO को लेने के लिए लोग बेहद ही उत्सुक नजर आ रहे है. भारत सरकार एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) लाकर अपने सबसे बड़े विनिवेश लक्ष्यों में से एक को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ रही है, देश में आम लोग भी प्रस्ताव में निवेश करने के लिए कमर कस रहे हैं। 

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) का लक्ष्य अधिक से अधिक बोली लगाने वालों को लाना है। कई लोगों के लिए, एलआईसी आईपीओ शेयर बाजार (LIC IPO SHARE MARKET) में उनका पहला कदम होगा, क्योंकि इस प्रस्ताव को पहले से ही भारत का सबसे बड़ा माना जा रहा है। 

एलआईसी (LIC) भी कथित तौर पर अपने पॉलिसीधारकों (POLICY HOLDERS) के लिए अलग प्रावधान बनाकर बोलीदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहा है, जिनमें से कई और शायद आप भी शेयर बाजार में नए हैं, और उनके और आपके पास डीमैट खाता भी नहीं है।

LIC के IPO में निवेश के लिए एक डीमैट खाता बेहद ही आवश्यक है.

डीमैट खाता क्या है?

एक डीमैट खाता एक निवेशक को शेयर प्रमाणपत्रों को इलेक्ट्रॉनिक रूप में बदलने में मदद करता है ताकि उन तक आसान पहुंच प्रदान की जा सके। एलआईसी ने पॉलिसीधारकों को बोली प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अपने आईपीओ से पहले डीमैट खाते खोलने के लिए भी प्रोत्साहित किया है ।

LIC के IPO में निवेश के लिए डीमैट खाता कैसे खोले? यहाँ जानिए आसान चरणों में

यहाँ क्लिक करके आप सीधे अपना डीमेट अकाउंट खोलने के लिए अपनी जानकारी भर सकते है, जानकारी देने के बाद ज्यादा से ज्यादा सिर्फ 5 मिनिट में आप अपना डीमेट खाता खोल सकते है

इस लिंक पर क्लिक करके अपनी डिटेल्स भरने के बाद, आपकी जानकरी डीमेट अकाउंट ओपन करने के लिए कंपनी तक पहुंचेगी

– डीमैट खाता खोलने के आपके अनुरोध के स्वीकृत होने के बाद, आपको एक अद्वितीय 16-अंकीय लाभकारी स्वामी पहचान संख्या प्राप्त होगी, जिसे डीमैट खाता संख्या भी कहा जाता है। इसका उपयोग आपके डीमैट खाते को ऑनलाइन एक्सेस करने के लिए किया जाएगा

– आप अपनी निवेश यात्रा शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अपने डीमैट खाते में ऑनलाइन लॉग इन करें और ट्रेडिंग शुरू करें

डीमैट खाते से आप न केवल एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) में निवेश कर सकते हैं, बल्कि अन्य अच्छे शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News