Saturday, March 6, 2021

किसान ट्रैक्टर परेड से पहले बोले कृषि मंत्री तोमर, जल्द खत्म होगा आंदोलन

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले दो महीनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार और किसानों के बीच अब तक 11 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा अभी नहीं निकल सका है। इस बीच किसान आंदोलन को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से जब पूछा गया कि आंदोलन कब खत्म होगा तो उन्होंने कहा कि विरोध जल्द खत्म होगा। बता दें कि पिछली वार्ता बिनी किसी बातचीत के रद्द हो गई थी।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को कहा कि नए कृषि कानूनों को एक से डेढ़ साल तक निलंबित रखने का सरकार का प्रस्ताव एक ‘‘सर्वश्रेष्ठ पेशकश” है और उन्हें उम्मीद है कि प्रदर्शनकरी किसान संगठन इस पर पुनर्विचार करेंगे तथा अपने फैसले से अवगत कराएंगे। सरकार और 41 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच 11वें दौर की वार्ता भी बेनतीजा रही थी।

- Advertisement -

दसवें दौर की वार्ता में सरकार ने नए कृषि कानूनों को एक से डेढ़ साल तक निलंबित रखने की पेशकश की थी, लेकिन किसान यूनियनों ने इसे खारिज कर दिया था। सरकार ने यूनियनों से 11वें दौर की वार्ता में प्रस्ताव पर पुनिर्वचार करने और अपने निर्णय से अवगत को कहा था। तोमर ने कहा, ‘‘सरकार ने किसान यूनियनों को सर्वश्रेष्ठ प्रस्ताव दिया है। मुझे उम्मीद है कि वे आपस में चर्चा कर हमें अपने निर्णय से अवगत कराएंगे। एक बार उनके द्वारा इस बारे में अवगत कराए जाने पर हम इसे आगे बढ़ाएंगे।”

यह भी पढ़े :  अहमदाबाद के मोटेरा में राष्ट्रपति कोविंद ने किया 'नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम' का उद्घाटन
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  असम में 1040 उग्रवादियों ने किया समर्पण