Home » गेमिंग और ईस्पोर्ट्स » जानिए वो TOP 5 Reasons जिनकी वजह से BGMI Live Streaming पर पर्याप्त रूप से ध्यान नहीं दिया जा रहा है

जानिए वो TOP 5 Reasons जिनकी वजह से BGMI Live Streaming पर पर्याप्त रूप से ध्यान नहीं दिया जा रहा है

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
BGMI-LIVE

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

BGMI Live Streaming: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया, या बीजीएमआई, भारत में पहली बार रिलीज होने पर सबसे लोकप्रिय बैटल-रॉयल खिताबों में से एक था। कई eSports निर्माता बैंडवागन पर कूद गए और BGMI और BGMI टूर्नामेंटों की स्ट्रीमिंग शुरू कर दी। 

यह अधिकांश स्ट्रीमर्स और सामग्री निर्माताओं के लिए सफल साबित हुआ, जिससे उन्हें गेमिंग समुदाय के बीच विचारों में वृद्धि और लोकप्रियता और दृश्यता का एक नया स्तर प्रदान किया गया।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के कारण भारत में कुछ पेशेवर गेमर्स ने शुरुआत से ही अपने करियर का निर्माण किया ।

हालाँकि, इन BGMI स्ट्रीमर्स के लिए बहुत कुछ, BGMI लाइव स्ट्रीमिंग को उतना ध्यान नहीं दिया जा रहा है जितना कि अतीत में दिया गया था। यदि आप सोच रहे हैं कि स्ट्रीम की लोकप्रियता में गिरावट क्यों आ रही है, तो यह जानने के लिए आगे पढ़ें।

1. बीजीएमआई बेन – BGMI BAN

भारत में बीजीएमआई प्रतिबंध को महीनों हो गए हैं और जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, बीजीएमआई प्रतिबंध हटाने की उम्मीदें धीरे-धीरे कम होती जा रही हैं। इस प्रकार, इस परिदृश्य में बीजीएमआई धाराएं ईस्पोर्ट्स समुदाय में अधिकांश के लिए व्यर्थ लगती हैं।

2. वैश्विक प्रसार का अभाव –  Lack of global prevalence

BGMI एक ऐसा गेम है जिसे विशेष रूप से देश में PUBG मोबाइल के प्रतिबंध के बाद भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया था। बीजीएमआई पबजी मोबाइल की लगभग सटीक प्रतिकृति है और इस प्रकार, अन्य देशों में जहां पबजी मोबाइल अभी भी सक्रिय है, बीजीएमआई को अप्रासंगिक माना जाता है। 

3. मोबाइल-ओनली गेम – Mobile-only game

कई स्ट्रीमर और प्रशंसक पसंद करते हैं या मोबाइल गेम पर पीसी गेम पसंद करना शुरू कर दिया है। यह देखते हुए कि बीजीएमआई को इम्यूलेटर का उपयोग करने के अलावा किसी अन्य पीसी पर नहीं चलाया जा सकता है, गेमिंग समुदाय में कई लोगों ने बीजीएमआई को छोड़ दिया है।

4. टूर्नामेंट की अनुपस्थिति – Absence of tournaments

बहुत सी बीजीएमआई स्ट्रीमिंग हुई जबकि बीजीएमआई टूर्नामेंट या स्क्रिम्स अभी भी सक्रिय थे। हाल ही में, क्राफ्टन ने एक चेतावनी जारी की थी कि बीजीएमआई भुगतान स्क्रिम का संचालन तब तक नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि बीजीएमआई अनबैन नहीं हो जाता। इससे बीजीएमआई लाइव स्ट्रीमिंग के दर्शकों की संख्या में और कमी आई है।

5. अन्य खेलों पर स्विच करें – Switch to other games

लंबी बीजीएमआई प्रतिबंध अवधि के कारण, कई स्ट्रीमर्स और गेमर्स ने गेम की वापसी की उम्मीद खोने के बाद अन्य गेमों पर स्विच किया है। इससे बीजीएमआई लाइव स्ट्रीमिंग में रुचि में भारी कमी आई है। 

अपने बीजीएमआई स्ट्रीम को बेहतर बनाने के लिए टिप्स और ट्रिक्स

Tips & Tricks to improve your BGMI stream

  • अधिक प्रासंगिक होने के लिए अपने सामग्री दृष्टिकोण को संशोधित करें। हालाँकि वर्तमान में कोई BGMI टूर्नामेंट नहीं हैं, आप BGMI अनबन से पहले गेमप्ले में सुधार जैसे विषयों के बारे में वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं।
  • विभिन्न खेलों का मिश्रण स्ट्रीम करें। आपके चैनल को केवल बीजीएमआई प्रशंसकों या दर्शकों को पूरा करने की जरूरत नहीं है। जब आप अन्य खेलों को भी शामिल करते हैं, तो आप प्रभाव के रूप में अधिक दृश्य प्राप्त करेंगे।
  • अपनी स्ट्रीम में मज़ेदार तत्वों, उपाख्यानों और हास्य को शामिल करें।
  • अन्य स्ट्रीमर्स के साथ सहयोग करें या मज़ेदार साक्षात्कार सत्र होस्ट करें।
  • हाल के दिनों में लोकप्रियता में वृद्धि करने वाली लघु-रूप सामग्री में टैप करें।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment