Place Your Ad Here

Free Fire India Unban: कल 5 सितंबर को भारत में लांच होगा फ्री फायर इंडिया, Pre Registration हुए शुरू

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Free-Fire-India

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Free Fire India Unban Date: भारत में अत्यधिक लोकप्रिय रहे फ्री फायर गेम (Free Fire) पर भारत में बैन लगा दिया गया था. पर अब फ्री फायर लवर्स के लिए एक खुशखबरी है. आने वाले दिनों में भारत में फ्री फायर एक बार फिर नए वर्जन के साथ लांच हो रहा है.

भारत में लांच हो रहे फ्री फायर के नए इंडियन वर्जन के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके है. यदि आप भी फ्री फायर इंडिया खेलना चाहते है तो जल्द से जल्द अपना प्री रजिस्ट्रेशन कर लें.

सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल ईस्पोर्ट्स गेम्स में से एक, फ्री फायर , एक साल के प्रतिबंध के बाद भारत में जबरदस्एत वापसी के लिए तैयार है. सिंगापुर की कंपनी गरेना द्वारा विकसित और प्रकाशित, फ्री फायर एक फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल गेम है और पहली बार 8 दिसंबर, 2017 को जारी किया गया था।

यह वर्तमान में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। फ्री फायर में बैटल रॉयल और क्लैश स्क्वाड दो मुख्य गेम मोड हैं। बैटल रॉयल मोड में, लगभग 50 गेमर्स को एक द्वीप पर छोड़ा जाता है और उन्हें अंतिम स्थान पर बने रहने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। 

दूसरी ओर, क्लैश स्क्वाड एक टीम-आधारित मोड है जहां चार-चार खिलाड़ियों की दो टीमें सर्वश्रेष्ठ पांच श्रृंखलाओं में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती हैं। 

इससे पहले फरवरी 2022 में, भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा और गोपनीयता और जासूसी चिंताओं के लिए खतरों का हवाला देते हुए फ्री फायर सहित 54 चीनी अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

Free Fire India Unban Date

गरेना ने अब घोषणा की है कि फ्री फायर भारतीय बाजार में वापसी करेगा और 5 सितंबर, 2023 को फ्री फायर इंडिया के रूप में फिर से लॉन्च किया जाएगा। 

फ्री फायर का भारतीय संस्करण भारतीय दर्शकों और खिलाड़ियों के अनुसार तैयार किया जाएगा। इस नए संस्करण में कुछ सुरक्षा सुविधाएँ होंगी जैसे ब्रेक लेने के लिए संकेत या अनुस्मारक, माता-पिता का नियंत्रण और समय सीमा। 

रिपोर्टों के अनुसार, बैटल रॉयल गेम एक भारत-विशेष एप्लिकेशन होगा जिसका नाम फ्री फायर इंडिया एपीके (एफएफ इंडिया एपीके फाइल) होगा। यह 5 सितंबर को प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

डेवलपर ने आगे कहा है कि गेमर्स को अब एफएफ इंडिया एपीके फ़ाइल के लिए इंटरनेट पर खोज करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे इसे 5 सितंबर, 2023 से सीधे प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

“फ्री फायर इंडिया एक भारत-विशेष ऐप होगा। यह भारतीय बाजारों के लिए विशिष्ट सामग्री और विशेषताओं के साथ आएगा, ”गरेना के वरिष्ठ प्रबंधक और गेम निर्माता वैभव दास मुंदड़ा ने एक साक्षात्कार में कहा।

Free Fire India Pre Registration

गेमर्स आगामी फ्री फायर इंडिया गेम के लिए प्री-रजिस्टर कर सकते हैं। सभी इच्छुक खिलाड़ियों को बस लिंक पर क्लिक करना होगा और अपने Google Play Store पर आधिकारिक प्री-रजिस्ट्रेशन पेज पर जाना होगा। 

इसके बाद गेमर्स को इंस्टॉल विकल्प पर क्लिक करना होगा। एक फ़्लैश संदेश आपको बताएगा कि गेम उपलब्ध होने पर स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो जाएगा।

इस बीच, फ्री फायर इंडिया ने देश में लोकप्रिय ईस्पोर्ट्स गेम को बढ़ावा देने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। धोनी के अलावा, सुनील छेत्री और लिएंडर पेस जैसे लोग भी फ्री फायर इंडिया के पुन: लॉन्च के लिए सहयोग करने के लिए शामिल हुए हैं।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Place Your Ad Here

Leave a Comment

Exit mobile version