Home » गेमिंग और ईस्पोर्ट्स » BGMI unbanned: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया अब Google Play Store पर डाउनलोड के लिए हुआ Live

BGMI unbanned: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया अब Google Play Store पर डाउनलोड के लिए हुआ Live

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
BGMI-PLAY-STORE

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

BGMI unbanned: प्रशंसकों के बीच बीजीएमआई (BGMI) के नाम से मशहूर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battleground Mobile India) अब एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।हर एक यूजर को प्ले स्टोर में एप्प दिखाई नहीं दे रहा होगा यदि आपको भी प्ले स्टोर में गेम नहीं मिल रहा है तो आपके लिए आपको इस पोस्ट में प्ले स्टोर से डाउनलोड करने की लिंक मिल जाएगी.

वहां से आप गेम को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। वर्तमान में, आईओएस के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर पर बीजीएमआई उपलब्ध नहीं है, हालांकि आने वाले दिनों में गेम उपलब्ध हो सकता है।

BGMI की Google Play India में वापसी उसके डेवलपर द्वारा प्रतिबंध हटाने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद देने के कुछ दिनों बाद आई है। BGMI को सुरक्षा कारणों से पिछले साल Apple App Store और Google Play Store से हटा दिया गया था। 

BGMI की पिछली पुनरावृत्ति, PUBG मोबाइल, समान सुरक्षा कारणों और चीन से लिंक के लिए भारत में प्रतिबंधित है। कुछ सांसदों ने बच्चों पर शीर्षक के प्रभाव के कारण भारत में खेल की उपलब्धता का भी विरोध किया था।

यह भी बताया गया कि बीजीएमआई की वर्तमान वापसी सशर्त है, और भारत सरकार ने क्राफ्टन के लिए कुछ नियम निर्धारित किए हैं। सबसे पहले, सरकार ने डेवलपर से खेल की समय सीमा जोड़ने के लिए कहा है, जिससे नशे की लत कम होने की संभावना है। 

दूसरे, बीजीएमआई को कथित तौर पर भारतीय दर्शकों के लिए उपयुक्त होने के लिए अपने यूआई (यूजर इंटरफेस) को बदलने की आवश्यकता है। दिलचस्प बात यह है कि इसके प्रतिबंध से पहले, Krafton का BGMI पहले से ही भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार किया गया था। कंपनी ने भारतीय उपयोगकर्ताओं के डेटा की सुरक्षा के लिए Microsoft Azure के साथ साझेदारी की भी घोषणा की थी।

Krafton ने इन विवरणों की पुष्टि नहीं की है, हालांकि कंपनी ने कहा है कि वह भारत में BGMI के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए अधिकारियों का आभारी है। Krafton India के CEO Sean Hyunil Sohn ने पिछले हफ्ते एक विज्ञप्ति में कहा, “हम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं।

हम अपने भारतीय गेमिंग समुदाय को उनके लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं। पिछले कुछ महीनों में समर्थन और धैर्य। हम यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा और हम आपके मंच पर आपका स्वागत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

क्राफ्टन के सीईओ ने कहा कि कंपनी भारतीय गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के लिए “गहराई से प्रतिबद्ध” थी।

BGMI की वापसी कई पेशेवर मोबाइल गेमर्स के लिए भी राहत की बात है। वापसी पर टिप्पणी करते हुए, लोको के संस्थापक, अश्विन सुरेश और अनिरुद्ध पंडिता ने कहा, “यह पुनरुद्धार खिलाड़ियों और गेमिंग उद्योग के लिए जबरदस्त क्षमता रखता है।”

Krafton ने यह भी नोट किया कि BGMI ने लॉन्च के एक साल बाद ही 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को देखा। कंपनी ने कहा कि उसके बैटल रॉयल-स्टाइल गेम ने मुख्यधारा के टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला पहला ईस्पोर्ट्स इवेंट बनकर इतिहास रच दिया, जिसने 24 मिलियन समवर्ती दर्शकों और कुल 200 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया।

अंत में दी हुई लिंक पर जाते हैं और प्ले बटन पर क्लिक करते हैं, तो आपको डाउनलोड पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करें यहां क्लिक करें फिर पेज में दी हुई प्ले स्टोर बटन पर क्लीक करें आप सीधे गूगल प्ले स्टोर में पहुँच जाएंगे और गेम डाउनलोड कर सकेंगे

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment