Saturday, January 22, 2022
HomeमनोरंजनMoney Heist Season 5 Part 2 Early Review: मनी हीस्ट सीज़न 5...

Money Heist Season 5 Part 2 Early Review: मनी हीस्ट सीज़न 5 भाग 2 प्रारंभिक समीक्षा; टोक्यो की मृत्यु के बाद भावनाएं और….

- Advertisement -

तीन महीने हो गए हैं जब हमें मनी हीस्ट में सबसे चौंकाने वाले क्षणों में से एक के साथ छोड़ दिया गया था क्योंकि टोक्यो ( उर्सुला कोरबेरो ) के चरित्र की दर्दनाक मौत हो गई थी। यह एक ऐसा क्षण था जिसने प्रोफेसर ( अल्वारो मोर्टे) की तुलना में हमें अधिक प्रभावित किया) और उनकी टीम और यहां हम फिर से हैं, क्योंकि अंतिम सीज़न उनकी मृत्यु के बाद शुरू होता है। 

कई प्रश्नों को अनुत्तरित छोड़ दिया गया था और वे धीरे-धीरे श्रृंखला के अंतिम पांच एपिसोड के माध्यम से सुलझाए जाएंगे। स्पैनिश श्रृंखला जो एक बड़े पैमाने पर वैश्विक घटना बन गई, अपने आप को अत्यधिक दबाव में पाती है क्योंकि सभी की निगाहें समापन पर हैं और ये पांच एपिसोड हैं जो शो के भाग्य का निर्धारण करेंगे और इसे कैसे याद किया जाएगा। यह निश्चित रूप से गेम ऑफ थ्रोन्स जैसे अन्य प्रचारित शो की कंपनी में नहीं पड़ना चाहता है, जिसने निराशाजनक फाइनल दिया और अपने फैनबेस को बहुत परेशान कर दिया। 

- Advertisement -

दूसरे खंड के पहले एपिसोड के ऑनलाइन रिलीज होने के बाद, मैं सुरक्षित रूप से कह सकता हूं कि मुझे डकैती की दुनिया में वापस आने में कोई समय नहीं लगा, ऐसा लगभग ऐसा लगा जैसे मैंने कभी नहीं छोड़ा। जबकि हम कई सवालों के साथ छोड़ दिए गए थे, जिसमें यह भी शामिल था कि क्या टोक्यो वास्तव में मर चुका है और क्या वह कथाकार बनी रहेगी, यह शो स्पष्ट करता है कि कोरबेरो का उत्साही चरित्र वापस नहीं आ रहा है, हालांकि उसकी आवाज वॉयसओवर भागों में दूसरे खंड के रूप में है।

समापन का उद्घाटन। टोक्यो की मृत्यु के बाद, प्रोफेसर खुद को एक ब्रेकडाउन पाता है और वहां एक पल के लिए, वह स्थिति पर नियंत्रण खो देता है, एलिसिया सिएरा (नजवा निमरी) को बचने का मौका देता है। तोक्यो ही नहीं बल्कि भावनात्मक है बैंक का माहौल’ की मौत ने टीम को हतप्रभ कर दिया है, लेकिन सगास्ता (जोस मैनुअल सेडा) ने भी गंडिया (जोस मैनुअल पोगा) सहित छह सैनिकों को खो दिया है और इन निर्दोष लोगों की मौत दोनों पक्षों पर भारी बोझ है। 

- Advertisement -

इस बीच, एक तबाह रियो (मिगुएल हेरान) अच्छे और बुरे कर्मों के बीच के अंतर पर सवाल उठाता है जबकि कर्नल तामायो (फर्नांडो कायो) प्रोफेसर के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए लगातार नीचे गिर रहा है। लेकिन सब के माध्यम से। हमारे दिमाग में एक ही सवाल है कि क्या टीम अब तक की सबसे बड़ी डकैती को खत्म करने के अपने काम में कामयाब होगी। 

एक तबाह रियो (मिगुएल हेरान) अच्छे और बुरे कर्मों के बीच के अंतर पर सवाल उठाता है जबकि कर्नल तामायो (फर्नांडो कायो) प्रोफेसर के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए लगातार नीचे गिर रहा है। लेकिन सब के माध्यम से। हमारे दिमाग में एक ही सवाल है कि क्या टीम अब तक की सबसे बड़ी डकैती को खत्म करने के अपने काम में कामयाब होगी। 

- Advertisement -

एक तबाह रियो (मिगुएल हेरान) अच्छे और बुरे कर्मों के बीच के अंतर पर सवाल उठाता है जबकि कर्नल तामायो (फर्नांडो कायो) प्रोफेसर के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए लगातार नीचे गिर रहा है। लेकिन सब के माध्यम से। हमारे दिमाग में एक ही सवाल है कि क्या टीम अब तक की सबसे बड़ी डकैती को खत्म करने के अपने काम में कामयाब होगी। 

मनी हीस्ट की सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपको कभी भी अपनी स्क्रीन से दूर देखने का समय नहीं देता है। शो का अंतिम खंड एक कार का पीछा करने के साथ एक तेज गति की शुरुआत का वादा करता है, बर्लिन (पेड्रो अलोंसो) से जुड़े एक महत्वपूर्ण फ्लैशबैक और एक बार फिर प्रोफेसर को अपने पैरों पर सोचने के लिए चुनौती दी जा रही है क्योंकि चीजें उसके और उसके लिए नियंत्रण से बाहर हो रही हैं।

गिरोह भावनाओं के समुद्र से गुजरता है क्योंकि प्रत्येक सदस्य यह दर्शाता है कि यदि उनके दिन गिने जाते हैं तो वे कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं और 100 घंटे से अधिक समय से चल रहे डकैती में उनके लिए कोई बचने की योजना नहीं है।

यदि और कुछ नहीं, तो हम सभी को बोगोटा (होविक केचकेरियन) की भावना का एक स्विग लेने की आवश्यकता है, विशेष रूप से COVID-19 समय के बीच, सभी अराजकता और चोट के बावजूद उसे सौंपे गए कार्य को जारी रखने के उनके उत्साह को देखते हुए।

जबकि मनी हीस्ट के निर्माताओं ने चिढ़ाया था कि फिनाले इसके पिछले सीज़न की तुलना में बहुत अधिक भावनात्मक होगा, इसकी एक झलक निश्चित रूप से पहले एपिसोड में ही दिखाई देने लगती है जैसा कि हम डेनवर (जैमे लोरेंटे), स्टॉकहोम (एस्टर एसेबो) और यहां तक ​​​​कि पलेर्मो को देखते हैं। रोड्रिगो डे ला सेर्ना), रियो (मिगुएल हेरान) ने अपनी भावनाओं को ऐसे दृश्यों में दिखाया जो दिल को छू लेने वाले लगते हैं। 

शो समाप्त होने पर दर्शकों को एक क्लिफहैंगर पर छोड़ने के अपने फॉर्मूले पर टिका रहता है, इस प्रकार अंतिम एपिसोड को द्वि घातुमान देखने से खुद को रोकना एक असंभव मामला बन जाता है। प्रशंसकों को कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब मिल जाएंगे जैसे कि आर्टुरो का भाग्य नए वॉल्यूम में अन्य के बीच में, लेकिन मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे हम फिनाले की ओर बढ़ते हैं, बड़े ट्विस्ट की प्रतीक्षा की जाती है। 

मनी हीस्ट के अपने आखिरी तूफान के लिए वापसी के बारे में मैं केवल इतना कह सकता हूं कि यह एक महाकाव्य समापन होने जा रहा है और प्रोफेसर में मुझे भरोसा है क्योंकि उस खूबसूरत, अराजक दिमाग में हमेशा एक योजना चल रही है। पुनश्च: सितारों को मनी हीस्ट सीजन 5 की आगामी पूर्ण समीक्षा के लिए सौंपा जाएगा । 

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,740FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular