Saturday, January 22, 2022
HomeमनोरंजनBob Saget: हॉलीवुड के कॉमेडियन और 'फुल हाउस' स्टार बॉब सागेट का...

Bob Saget: हॉलीवुड के कॉमेडियन और ‘फुल हाउस’ स्टार बॉब सागेट का 65 साल की उम्र में निधन

Bob Saget: Hollywood comedian and 'Full House' star Bob Saget dies at 65

- Advertisement -

(सीएनएन)बॉब सागेट, कॉमेडियन और अभिनेता, जिन्हें दर्शकों द्वारा सिटकॉम “फुल हाउस” में संपूर्ण पितृसत्ता डैनी टान्नर के रूप में जाना जाता है, की मृत्यु हो गई है, उनके परिवार ने सीएनएन को एक बयान में पुष्टि की।

वह 65 वर्ष के थे।सागेट परिवार ने अपने बयान में कहा, “हम यह पुष्टि करने के लिए तबाह हो गए हैं कि हमारे प्यारे बॉब का आज निधन हो गया।” 

- Advertisement -

वह हमारे लिए सब कुछ थे और हम चाहते हैं कि आप जानें कि वह अपने प्रशंसकों से कितना प्यार करते हैं, लाइव प्रदर्शन करते हैं और सभी क्षेत्रों के लोगों को हंसी के साथ लाते हैं। हालांकि हम इस समय गोपनीयता मांगते हैं, हम आपको याद करने में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं बॉब ने दुनिया के लिए जो प्यार और हंसी लाई।”

ऑरेंज काउंटी शेरिफ कार्यालय के एक बयान के अनुसार, सागेट रविवार को ग्रांडे लेक के रिट्ज-कार्लटन ऑरलैंडो में एक होटल के कमरे में मृत पाया गया था।

- Advertisement -

शेरिफ के बयान में कहा गया, “उस व्यक्ति की पहचान रॉबर्ट सागेट के रूप में की गई और उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। जासूसों को इस मामले में किसी तरह की गड़बड़ी या नशीली दवाओं के इस्तेमाल का कोई संकेत नहीं मिला।”मौत का कारण चिकित्सा परीक्षक द्वारा निर्धारित किया जाएगा, शेरिफ कार्यालय ने कहा।सागेट अपने कॉमेडी टूर के तहत फ्लोरिडा में थे। अपने ट्विटर अकाउंट पर पिन किए गए दौरे की तारीखों के अनुसार, उन्होंने शनिवार रात फ्लोरिडा के पोंटे वेदरा बीच पर प्रदर्शन किया।

उन्होंने शो के बाद ट्वीट किया, “जैक्सनविले में आज रात का शो @PV_ConcertHall पसंद आया। दर्शकों की सराहना की। ओपनिंग के लिए @RealTimWilkins को फिर से धन्यवाद। मुझे नहीं पता था कि मैंने आज रात 2 घंटे का सेट किया है। मैं खुशी से फिर से इस एस-टी का आदी हूं। “सागेट, हालांकि मंच पर और अपने दोस्तों के बीच अपने कर्कश हास्य के लिए जाने जाते थे, पहले परिवार के अनुकूल प्रोग्रामिंग पर दर्शकों के लिए जाने जाते थे। उन्होंने एबीसी के “फुल हाउस” पर तीन लड़कियों के विधवा पिता के रूप में अभिनय किया और फिर नेटवर्क के “अमेरिका के सबसे मजेदार होम वीडियो” क्लिप शो के मेजबान के रूप में अभिनय किया।

- Advertisement -

जैसा कि सागेट ने जुलाई 2021 के एक साक्षात्कार में जेक टाॅपर को याद किया, उनके करियर का ट्रैक अप्रत्याशित था।”‘पूर्ण सदन’ एक दुर्घटना थी,” उन्होंने कहा। “मुझे सीबीएस पर निकाल दिया गया और मुझे ‘पूर्ण सदन’ में रहने के लिए कहा गया।”सिटकॉम, जिसमें कैंडेस कैमरून ब्यूर, जोडी स्वीटिन और जुड़वाँ मैरी केट और एशले ऑलसेन ने एक भूमिका निभाई थी, आठ सीज़न तक चला। 

यह सिंडिकेशन में अपने आस-पास मजबूत पर्याप्त उदासीनता के साथ रहता था कि नेटफ्लिक्स ने 2016 में “फुलर हाउस” में एक स्पिन-ऑफ उठाया, जिसमें ब्यूर ने अभिनय किया, लेकिन मूल सितारों से लगातार उपस्थिति की विशेषता थी, जिसमें सागेट, डेव कॉलियर और जॉन स्टामोस शामिल थे। यह पांच सीज़न तक चला, जिसका समापन 2020 में हुआ।

सागेट ने टॅपर से कहा, “मैं सभी बच्चों के करीब हूं। दुनिया में ऐसा बहुत कुछ नहीं होता है जहां आप सभी लोगों के करीब रहते हैं।” “हम इस तरह से एक असामान्य कलाकार हैं कि मैं हर किसी के साथ करीब रहने में सक्षम हूं, क्योंकि मैं अपने जीवन के आठ साल हल्के में नहीं लेता और फिर अन्य पांच या छह साल, छह सीज़न।”उनके “फुल हाउस” के सह-कलाकार स्टैमोस ने रविवार को अपने दोस्त और पूर्व सहयोगी के खोने पर दुख व्यक्त किया।स्टैमोस ने ट्विटर पर लिखा, “मैं टूट गया हूं। मैं निराश हूं।” “मैं पूरी तरह से सदमे में हूं। मेरे पास उसके जैसा दूसरा दोस्त कभी नहीं होगा। मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं बॉबी।”

सिटकॉम प्रसिद्धि के अपने पहले दौर के बाद, सागेट ने फिल्म और टेलीविजन भूमिकाओं में लगातार काम किया, लेकिन सीबीएस के “हाउ आई मेट योर मदर” पर सिटकॉम प्रशंसकों की एक नई पीढ़ी के लिए जाना जाने लगा , जो कथाकार और भविष्य के टेड मोस्बी की आवाज के रूप में अभिनय कर रहा था। यह शो 2014 तक चला।पूरे वर्षों में, सागेट स्टैंड-अप कॉमेडी में एक स्थिरता बने रहे, पिछले कुछ वर्षों में कई स्पेशल रिलीज़ हुए और अपने शो को सड़क पर ले गए।कॉमेडी के एक बहुत ही उन्नत ब्रांड में रहस्योद्घाटन के लिए सागेट की प्रतिष्ठा “द एरिस्टोक्रेट्स” जैसी फिल्मों में देखी जा सकती है – एक ही मजाक के सबसे गंदे संस्करण को बताने के लिए कॉमिक्स के बीच प्रतिस्पर्धा की खोज – और एचबीओ के “एंटॉरेज” में उनके अतिथि के रूप में एक के रूप में खुद का संस्करण।2013 के एक साक्षात्कार में एस्क्वायर द्वारा अपने हास्य को परिभाषित करने के लिए कहा गया, सागेट ने समझाया, “मैं मूल रूप से सिर्फ नौ साल का लड़का हूं जो विकसित हुआ।” उस अंत की ओर, सागेट को स्क्वीकी-क्लीन शो में अपनी सफलता के खिलाफ पीछे हटने का आनंद लेने के लिए लग रहा था, एबीसी इवेंट्स में गंदे चुटकुले सुनाकर अधिकारियों को परेशान करने के लिए।

‘फुल हाउस’ के सह-कलाकार जॉन स्टैमोस और अन्य बॉब सागेट को याद करते हैं सागेट अपनी मृत्यु के समय एक दौरे के बीच में थे जो आने वाले महीनों में उन्हें न्यूयॉर्क, कनाडा और कई अन्य स्थानों पर ले जाने के लिए तैयार था।उनकी वेबसाइट के अनुसार, सागेट ने अक्सर स्क्लेरोडर्मा रिसर्च फाउंडेशन के लिए धन जुटाने के लिए कॉमेडी कार्यक्रमों की मेजबानी की, जिसके लिए उन्होंने निदेशक मंडल में काम किया। उन्होंने अपनी बहन को 1994 में पुरानी बीमारी से खो दिया, उनकी वेबसाइट ने कहा।2020 में, उन्होंने “बॉब सागेट्स हियर फॉर यू” शीर्षक से एक पॉडकास्ट लॉन्च किया, जिसमें उन्होंने टिफ़नी हैडिश, जेसन सुदेकिस, व्हूपी गोल्डबर्ग और नॉर्मन लीयर जैसे मेहमानों का स्वागत किया।लीयर उन लोगों में से एक थे जिन्होंने रविवार को सागेट को श्रद्धांजलि दी।”के रूप में वह अजीब था बॉब Saget सुंदर एक मानव के रूप में था,” लेअर पर लिखा ट्विटर । “और मेरे दिमाग में, वह प्रफुल्लित करने वाला था। हम करीबी दोस्त थे और मैं उससे ज्यादा प्यार नहीं कर सकता था।”

साथी कॉमेडियन और पॉडकास्टर मार्क मैरोन ने कहा : “अरे नहीं। आरआईपी बॉब सागेट। वास्तव में सबसे अच्छे लोगों में से एक और बहुत मजाकिया। बहुत दुख की बात है।”कॉमेडियन गिल्बर्ट गॉटफ्राइड ने इस खबर पर अपने “सदमे” का वर्णन करते हुए ट्विटर पर लिखा : “मैंने अभी कुछ दिन पहले बॉब के साथ बात की थी। हम हमेशा की तरह एक-दूसरे को हंसाते हुए फोन पर रहे। दोस्त, कॉमेडियन और साथी अरिस्टोक्रेट बॉब सागेट को रिप करें। “

इस कहानी में सीएनएन के जो सटन और ब्रायन लोरी ने योगदान दिया।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,721FansLike
13,740FollowersFollow
1,122FollowersFollow

Most Popular