Monday, November 28, 2022
HomeदेशGoa Election 2022: गोवा चुनाव के लिए भंडारी समुदाय के अमित...

Goa Election 2022: गोवा चुनाव के लिए भंडारी समुदाय के अमित पालेकर हैं AAP के सीएम कैंडिडेट

अमित पालेकर (Amit Palekar) भंडारी समुदाय से एक वकील से राजनेता बने हैं, जो गोवा की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है।

- Advertisement -

Goa Election 2022 गोवा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आगामी गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में भंडारी समुदाय के अमित पालेकर की घोषणा की।

पालेकर एक वकील से राजनेता बने भंडारी समुदाय से हैं जो गोवा की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है।

- Advertisement -

अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि आप राज्य को एक ऐसा चेहरा देना चाहती है जो हर धर्म और वर्ग के लोगों को अपने साथ ले जाए।

गोवा का खुलासा करने से पहले केजरीवाल ने कहा, “अभी तक भंडारी समुदाय गोवा में एक बड़े समाज का हिस्सा है। 60 साल में इस समाज से ढाई साल में सिर्फ एक बार सीएम बने हैं। इसलिए हमने इसके बारे में सोचा।” आप के लिए सीएम का चेहरा

- Advertisement -

जाति के आधार पर राजनीति करने के आरोप पर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावों का खंडन किया और कहा कि “भंडारी समुदाय के लोगों ने गोवा के विकास में अपना खून और पसीना बहाया है।”  

आप अकेले गोवा राज्य का चुनाव लड़ रही है। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए आप ने अब तक 30 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

- Advertisement -

लिंकन वाज (मडगांव), नोनू नाइक (प्रियोल), गेब्रियल फर्नांडीस (कर्चोरम), राउल परेरा (क्यूपेम) और मनोज घाडी अमोनकर (सैंकेलिम) आप की उम्मीदवार सूची में शामिल कुछ प्रमुख नाम थे।

आप के चुनावी वादे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य के विकास के लिए AAP के 13-सूत्रीय एजेंडे का प्रदर्शन किया।

आप के चुनावी घोषणा पत्र में 300 यूनिट तक की मुफ्त बिजली, छह महीने के भीतर खनन गतिविधियों को फिर से शुरू करने, सभी के लिए नौकरी और बेरोजगारों के लिए भत्ते पर प्रकाश डाला गया था।

सत्ता में आने के बाद, आप ने सभी को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त पानी की आपूर्ति, निर्बाध बिजली आपूर्ति, मुफ्त चिकित्सा सेवाओं का वादा किया। साथ ही 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये प्रति माह भत्ता देने की भी घोषणा की है।

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 अनुसूची

  •  राजपत्र अधिसूचना जारी करने की तिथि: 21 जनवरी (शुक्रवार)
  • नामांकन की अंतिम तिथि: 28 जनवरी (शुक्रवार)
  • नामांकन की जांच की तिथि: 29 जनवरी (शनिवार)
  • उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि: 31 जनवरी (सोमवार)
  • मतदान की तिथि: 14 फरवरी (सोमवार)
  • मतगणना की तिथि: 10 मार्च (गुरुवार)
- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments