Sunday, January 29, 2023
Homeक्रिकेटआज तक संघर्षों से तंग! शतक के बाद सूर्यकुमार यादव की भावनाएं

आज तक संघर्षों से तंग! शतक के बाद सूर्यकुमार यादव की भावनाएं

मेरे अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में देरी और मेरे करियर में जिन संघर्षों का मुझे सामना करना पड़ा, उन्होंने मुझे बहुत कठिन बना दिया। भारत की ट्वेंटी-20 टीम के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा, इससे मेरी रनों की भूख बढ़ गई है।

- Advertisement -

मेरे अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में देरी और मेरे करियर में जिन संघर्षों का मुझे सामना करना पड़ा, उन्होंने मुझे बहुत कठिन बना दिया। भारत की ट्वेंटी-20 टीम के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि इससे मुझे रनों की भूख हो गई।सूर्यकुमार को भारत के लिए पदार्पण का मौका तब मिला जब वह 30 साल से अधिक के थे। 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे ट्वेंटी-20 मैच में, सूर्यकुमार ने शतक बनाकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई। मैच के बाद बोलते हुए, सूर्यकुमार ने अपने करियर में हुए संघर्षों का जिक्र किया। 

- Advertisement -

उन्होंने कहा, ‘घरेलू क्रिकेट खेलते हुए मुंबई की टीम ने जी भरकर क्रिकेट का लुत्फ उठाया। हमेशा सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की। इसके बाद भी इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका देर से मिला। हमें कई स्तरों पर संघर्ष करना पड़ा। लेकिन, इन सबने मुझे और मजबूत बनाया और दौड़ने की मेरी भूख भी बढ़ गई।

“पिछले कुछ साल मेरे लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं। लेकिन, हर बार मैं यही सोचता रहा कि मुझे क्रिकेट का लुत्फ उठाने के लिए खेलना है। इसलिए मैंने क्रिकेट का लुत्फ उठाने के अलावा किसी और चीज के बारे में नहीं सोचा। इससे मुझे आगे बढ़ने का मौका मिला, “बीसीसीआई के साथ एक साक्षात्कार में सूर्यकुमार ने कहा। दिलचस्प बात यह है कि इस इंटरव्यू के दौरान राहुल द्रविड़ सूर्यकुमार के साथ थे।

- Advertisement -

सूर्यकुमार ने कहा कि करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी चुनना मुश्किल था, मुझे हर बार मुश्किल परिस्थितियों में खेलने का मौका दिया गया है. मैंने हर पारी का लुत्फ उठाया है। मैं सिर्फ इसका लुत्फ उठाने के लिए क्रिकेट खेलता हूं। मेरा मकसद खुद को साबित करना है। मेरी खुशी दोगुनी हो जाती है जब मेरा प्रदर्शन टीम के लिए उपयोगी होता है।”

सूर्यकुमार ने अपनी अब तक की सफलता का श्रेय कोच राहुल द्रविड़ को भी दिया। जब सूर्यकुमार ए टीम के लिए खेल रहे थे तब द्रविड़ उस टीम के कोच थे। द्रविड़ का अब तक की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जब मैंने क्रिकेट शुरू किया, तो वह द्रविड़ ही थे जिन्होंने मुझे अपना खेल सुधारने में मदद की। सूर्यकुमार ने कहा कि मैं उन्हीं की वजह से खड़ा हो सका हूं। सूर्यकुमार ने कहा कि इस बार उनकी पत्नी ने मेरे लिए बहुत त्याग किया। शादी के बाद उनकी वजह से ही मैं अपनी डाइट पर कंट्रोल कर पाई और अपनी फिटनेस बरकरार रख पाई। सूर्यकुमार ने यह भी कहा कि हम दोनों के बीच क्रिकेट पर काफी चर्चा हुई।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments