Thursday, May 26, 2022

सौरव गांगुली आज मना रहे अपना 49वां जन्मदिन, लक्ष्मण और सहवाग ने दी शुभकामनाएं

Must read

- Advertisement -

डेस्क।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटरों वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें शुभकामनाएं दीं हैं।

लक्ष्मण ने गांगुली के साथ अपने खेल के दिनों की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्विट किया,”दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं गांगुली। आपको जीवन की सबसे बड़ी खुशियां और कभी न खत्म होने वाले आनंद का उपहार दिया जाए। आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएं। जन्मदिन की शुभकामनाएं।”
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गांगुली को उनके जन्मदिन पर “अच्छे स्वास्थ्य” की कामना की।

- Advertisement -

वहीं,सहवाग ने ट्वीटर पर एक मीम शेयर किया, जिसमें मोटरसाइकल पर ‘दादा’ लिखा है, सहवाग खुद बाइक चला रहे हैं और उनके पीछे गांगुली बैठे हैं।

इस मीम को शेयर करते हुए सहवाग ने लिखा, “दादा की गाड़ी में सवार होकर, दादा के साथ ही राइड पर। कुछ ऐसी रही पांच साल दादा के साथ मेरी राइड। आने वाले सालों में आपको अच्छी हेल्थ और खुशियां मिले। हैप्पी बर्थडे दादा।”
बीसीसीआई ने भी अपने अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

यह भी पढ़े :  India vs South Africa T20 Squad: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका T20 टीम की घोषणा, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह को मेडन कॉल अप, KL RAHUL को कप्तान बनाया गया
- Advertisement -


2002 में गांगुली के नेतृत्व में वनडे में पदार्पण करने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक भावनात्मक संदेश पोस्ट किया।

कैफ ने ट्वीट किया, “जब दादा आपको मैदान पर ले गए, तो आप किसी तरह लंबा महसूस कर रहे थे। कप्तान को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन करने पर आपकी पीठ थपथपाई और आपके कंधे पर हाथ रखा।”

- Advertisement -

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सभी प्रारूपों में 18,575 रन बनाए। गांगुली ने सभी प्रारूपों में 195 मैचों में भारत का नेतृत्व किया और उनमें से 97 मैच जीते।


प्रिंस ऑफ कोलकाता नाम से मशहूर गांगुली ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में अपना आखिरी टेस्ट खेलने के बाद अपने करियर को समय दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेलना जारी रखा हालांकि उन्होंने 2012 में घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

Also read- https://khabarsatta.com/bollywood/actress-shagufta-ali-who-is-going-through-financial-crisis-sought-help-from-sonu-sood-the-actor-gave-this-answer/

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article