Saturday, February 27, 2021

IPL Auction 2021: क्या युवराज का छह साल पहले वह रिकॉर्ड आज टूट जाएगा?

Must read

- Advertisement -

IPL Auction 2021: इस साल 14 वें आईपीएल सीजन अप्रैल में आयोजित होने की संभावना है, जिसमें 164 भारतीय, 125 विदेशी और तीन सहयोगी खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा लेंगे। मुंबई इंडियंस ने संयुक्त अरब अमीरात में 13 वें सीजन में खिताब जीता था। चूंकि इस साल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, इसलिए इस साल एक छोटी नीलामी आयोजित की गई है। नीलामी गुरुवार दोपहर 3 बजे शुरू होगी।

कई दिग्गज खिलाड़ी इस नीलामी क्षेत्र में कूद गए हैं। दिसंबर 2019 में हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अच्छी कीमत मिली। पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, आरोन फिंच सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले खिलाड़ी थे। लेकिन यह अपने वादे पर खरा नहीं उतर पाए । यह देखना दिलचस्प होगा कि इस साल कौन सी टीम मैक्सवेल, स्मिथ और फिंच को मौका देगी क्योंकि स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स से बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा, इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान और मोइन अली को भी बड़ी बोली मिलने की संभावना है।

युवराज के नाम है रिकॉर्ड

- Advertisement -

युवराज सिंह आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। अभी तक किसी भी खिलाड़ी को वह कीमत नहीं मिली है जो युवराज को मिली थी। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस साल युवराज द्वारा निर्धारित रिकॉर्ड को कौन तोड़ता है। आइए देखते हैं आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी…।

यह भी पढ़े : IPL 2021 : श्रीसंथ नही होंगे आईपीएल 2021 का हिस्सा

अब तक के महंगे खिलाडी

- Advertisement -

1) युवराज सिंह भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने 2015 की नीलामी में 16 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। यह आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी बोली है। युवराज को दिल्ली ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था ।

2) पैट कमिंस – ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे तेज गेंदबाज हैं। कमिंस ने बेन स्टोक्स को पछाड़ दिया। 2020 में, कमिंस को कोलकाता ने 15.05 करोड़ रुपये में खरीदा था।

- Advertisement -

3) इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोकला को 2017 में 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

4) 2014 में युवराज को RCB ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा था।

5) राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को 2018 में 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा है।

यह भी पढ़े : IPL 2021 Auction : पंजाब की टीम का NAME और LOGO बदला, क्या आप नया नाम जानते हैं?

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article