khabar-satta-app
Home क्रिकेट IPL 2020 SRH vs RCB : आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया

IPL 2020 SRH vs RCB : आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया

दुबई : दुबईः युवा देवदत्त पडिक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। पारी के शुरू और पारी के आखिर में खेली गई इन पारियों से आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 163 रन बनाए।

इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर आउट हो गई। जॉनी बेयरस्टॉ (43 गेंदों पर 61 रन, छह चौके, दो छक्के) और मनीष पांडे (33 गेंदों पर 34, तीन चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिये 71 रन जोड़े। एक समय सनराइजर्स का स्कोर दो विकेट पर 121 रन था लेकिन उसने आखिरी आठ विकेट 26 गेंद और 32 रन के अंदर गंवा दिये। चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये और विकेटों के पतन की शुरुआत की। शिवम दुबे (15 रन देकर दो) और नवदीप सैनी (25 रन देकर दो) ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की।
सनराइजर्स ने दूसरे ओवर में ही कप्तान डेविड वार्नर (छह) का विकेट गंवा दिया था जो दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हुए। बेयरस्टॉ और पांडे दोनों ने ढीली गेंदों का इंतजार करके लंबे शॉट खेलकर पारी को संवारा। बेयरस्टॉ को 40 और 44 रन के निजी योग पर जीवनदान मिले। उन्होंने इसका फायदा उठाकर उमेश यादव की गेंद पर करारा चौका लगाकर 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक और टीम का शतक पूरा किया।
इस बीच हालांकि आरसीबी के तुरूप के इक्के चहल ने पांडे को आसान कैच देने के लिये मजबूर किया। उमेश यादव ने गेंदबाजी में निराश किया और चार ओवर में 48 रन लुटाये। बेयरस्टॉ ने शुरू से उन्हें निशाने पर रखा। चहल ने अपने आखिरी ओवर में बेयरस्टॉ को लेग ब्रेक और फिर विजय शंकर को गुगली पर बोल्ड करके पासा पलट दिया जिसके बाद सनराइजर्स की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी।
मिशेल मार्श का चोटिल होना सनराइजर्स को भारी पड़ा क्योंकि प्रियम गर्ग (12) ने अनुभवहीनता के कारण अपना विकेट गंवाया और अभिषेक शर्मा (सात) रन आउट होने के साथ राशिद खान को चोटिल भी कर गये। मार्श बल्लेबाजी के लिये आये लेकिन तुरंत ही आउट होने के बाद लड़खड़ाते हुए पवेलियन लौटे। इससे पहले पडिक्कल ने पहले ओवर से ही आत्मविश्वास दिखाया। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को सम्मान दिया लेकिन दूसरे छोर से गेंदबाजों को निशाने पर रखकर मैदानों के चारों तरफ दर्शनीय शॉट लगाये। उन्होंने और फिंच ने पहले विकेट के लिये 90 रन जोड़े लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की जबकि मार्श टखना मुड़ जाने के कारण केवल चार गेंद कर पाए थे।

- Advertisement -

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पदार्पण पर अर्धशतक जड़ने वाले पडिक्कल ने आईपीएल में भी यह कारनामा किया। उन्होंने अभिषेक की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर चौका जड़कर अपना पचासा पूरा किया। राशिद इसे कैच में बदल सकते थे लेकिन वह गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाये। आखिर में विजय शंकर ने पडिक्कल को बोल्ड किया तो अभिषेक शर्मा ने अगले ओवर की पहली गेंद पर आरोन फिंच (27 गेंदों पर 29, एक चौका, दो छक्के) को पगबाधा आउट करके सनराइजर्स में जोश भरा। फिंच ने विजय शंकर और राशिद खान पर छक्के लगाए।

कप्तान विराट कोहली (13 गेंदों पर 14 रन) और डिविलियर्स की मौजूदगी के बावजूद चार ओवर तक गेंद सीमा रेखा तक नहीं पहुंची। कोहली ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में ही सीमा रेखा पर कैच दिया। डिविलियर्स ने 19वें ओवर में संदीप शर्मा पर लगातार दो छक्के लगाये और फिर रन आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। भुवनेश्वर ने पारी की अंतिम चार गेंदों पर केवल एक रन दिया।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
791FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Bihar Assembly Election: मुजफ्फरपुर की बोचहां विधायक ने सिंबल वापसी का बदला सिंबल वापस कर लिया या यह उनका हृदय परिवर्तन था?

मुजफ्फरपुर। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections)के दौरान मुजफ्फपुर (Muzaffarpur) चुनाव से पहले ही शीर्ष स्तर के राजनीतिक...

सिवनी: HDFC बैंक का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, इतने दिनों तक बैंक में लगा रहेगा ताला

सिवनी। नगर के कचहरी चौक स्थित एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK SEONI) में सोमवार को एक फील्ड ऑफिसर की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के...

सिवनी: मूर्ति विसर्जन के लिए गाइडलाइन जारी – जुलूस व चल समारोह में रहेगा पूर्णत: प्रतिबंध

सिवनी: कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक अध्यक्षता में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक का...

सिवनी कोरोना न्यूज़ : 6 व्यक्ति हुए कोरोना वायरस का शिकार, वहीं 8 हुए स्वस्थ अब 67 एक्टिव केस

सिवनी : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

भारतीय सीमा में घुसा चीनी सैनिक, आईकार्ड समेत अहम दस्तावेज बरामद

नई दिल्ली: भारत-चीन (India- China) के बीच LAC पर जारी तनाव के बीच सुरक्षा बलों ने लद्दाख के चुमार-डेमचोक इलाके में एक चीनी...