Home क्रिकेट IPL 2020: मुंबई इंडियंस को UAE में सातवें मैच में मिली जीत, कोलकाता को 49 रन से हराया

IPL 2020: मुंबई इंडियंस को UAE में सातवें मैच में मिली जीत, कोलकाता को 49 रन से हराया

नई दिल्ली। IPL 2020 KKR vs MI Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ हुआ। केकेआर की टीम का ये आइपीएल 2020 का पहला मैच था, जबकि मुंबई इंडियंस दूसरा मैच खेलने उतरी थी। इस मैच में मुंबई इडियंस ने कोलकाता को 49 रन से हरा दिया। इसी के साथ यूएई की सरजमीं पर मुंबई की जीत का खाता खुल गया।

बता दें कि साल 2014 में 5 मुकाबले यूएई में मुंबई इंडियंस ने खेले थे। उन सभी मैचों में टीम को हार मिली थी, जबकि इस साल भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आइपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, अब मुंबई ने हार का सिलसिला तोड़ दिया और एक बड़ी जीत हासिल की है। इस मैच में टीम के हीरो टीम के कप्तान रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने 80 रन की तूफानी पारी खेली।

- Advertisement -

आइपीएल 2020 के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इडियंस ने रोहित शर्मा के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 182 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवर खेलने के बावजूद 9 विकेट खोकर 146 रन बना सकी और मुकाबला 49 रन से हार गई।

मुंबई की पारी, रोहित की फिफ्टी

- Advertisement -

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका महज 8 रन के स्कोर पर लगा जब क्विंटन डिकॉक 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा ने सूर्य कुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 90 रन की साझेदारी की, लेकिन सूर्य कुमार यादव 28 गेंदों में 47 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को तीसरा झटका सौरभ तिवारी के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की हित के लिए ऐसा भी करने को तैयार हैं रोहित शर्मा
यह भी पढ़े :  एबी डिविलियर्स खेल सकते हैं साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप, हेड कोच मार्क वाउचर ने दिए संकेत

हिटमैन रोहित शर्मा के बल्ले से आइपीएल 2020 का पहला अर्धशतक निकला। रोहित ने 39 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कोंं की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, रोहित 54 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्के लगाकर 80 रन के निजी स्कोर पर शिवम मावी की गेंद पर पैट कमिंस के हाथों कैच आउट हुए। टीम को पांचवां झटका हार्दिर पांड्या के रूप में लगा जो 18 रन बनाकर हिट विकेट आउट हुए। मुंबई की तरफ से किरोन पोलार्ड 13 रन और क्रुणाल पांड्या 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

- Advertisement -

कोलकाता की पारी, फेल रहे ओपनर बल्लेबाज

196 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही और ओपनर शुभमन गिल 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए। वहीं, सुनील नरेन 9 रन बनाकर जेम्स पैटिंसन का शिकार बने। कप्तान दिनेश कार्तिक को राहुल चाहर ने 30 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इस टीम का चौथा विकेट नितीश राणा के तौर पर गिरा, जिन्हें किरोन पोलार्ड ने 24 रन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कर दिया।

केकेआर को पांचवां झटका आंद्रे रसेल के रूप में लगा। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 11 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने इसी ओवर में रसेल के बाद इयोन मोर्गन को भी चलता किया, जो 20 गेंदों में 16 रन बना पाए। कोलकात को सातवां झटका निखिल नाइक के रूप में गिरा, जिन्हें एक रन के स्कोर पर बोल्ट ने पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। 8वां विकेट पैट कमिंस के तौर पर गिरा, जो जेम्स पैटिंसन की गेंद पर 12 गेंदों में 33 रन बनाकर पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। टीम को 9वां झटका आखिरी गेंद पर लगा, जब शिवम मावी 9 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर स्टंप आउट हुए।

मुंबई इंडियंस का प्लेइंग इेलवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

यह भी पढ़े :  एबी डिविलियर्स खेल सकते हैं साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप, हेड कोच मार्क वाउचर ने दिए संकेत
यह भी पढ़े :  Ind vs Aus: 'रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन का बेस्ट ओपनिंग पार्टनर हो सकता है ये बल्लेबाज'

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), निखिल नाइक, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर और शिवम मावी।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,262FansLike
7,044FollowersFollow
787FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

संजय दत्त से कंगना रनौत ने की हैदराबाद में मुलाकात

हैदराबाद : कंगना रनौत एक पहेली हैं! एक ओर, उसने हाल ही में संजय दत्त की नशीली दवाओं की लत के...
यह भी पढ़े :  आरोन फिंच ने कोहली को बताया वनडे का सर्वकालिक महान खिलाड़ी, लेकिन दिमाग में है ये बात

कोरोना काल में MP के कड़कनाथ मुर्गे की बढ़ी मांग, शासन ने तैयार की कड़कनाथ पालन योजना

भोपाल , मध्यप्रदेश : कोरोना काल में प्रदेश के प्रसिद्ध कड़कनाथ की देश में बढ़ती माँग को देखते हुए राज्य शासन ने इसके उत्पादन...

नरोत्तम बोले- लव जिहाद कानून पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस, किसान आंदोलन पर भी साधा निशाना

भोपाल: मध्य प्रदेश के राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगाण करते नजर आ रहे...

नेता प्रतिपक्ष को लेकर कमलनाथ वर्सेस दिग्विजय ! खुलकर सामने आई तकरार…पूरा विश्लेषण

भोपाल: प्रदेश की सियासत बहुत कुछ या यूं कहें, कि सबकुछ गंवाने के बाद भी कांग्रेस अपनी गलतियों से कोई सीख नहीं ले रही...

लालू यादव की जमानत पर सुनवाई टली, कस्टडी को सत्यापित करने के लिए मांगा समय

रांची। लालू प्रसाद यादव की जमानत पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान लालू के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सीबीआइ के जवाब...
x