Thursday, May 19, 2022

ICC Women’s ODI Rankings: ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा ने बल्लेबाजों के चार्ट में बड़ी बढ़त हासिल किया

इस बीच बल्लेबाजों में मिताली राज 741 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 749 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं।

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

न्यूजीलैंड में पांच मैचों की महिला वनडे श्रृंखला में अब तक भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद, नवीनतम आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में पर्यटकों के लिए कुछ सकारात्मक थे क्योंकि दीप्ति शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान की बढ़त के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गईं। और गेंदबाजों की रैंकिंग में छह पायदान चढ़कर 13वें नंबर पर आ गया।

तीसरे एकदिवसीय मैच में दीप्ति के नाबाद 69 रन से उन्हें बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ, जबकि दूसरे एकदिवसीय मैच में उनके चार विकेट ने उन्हें गेंदबाजों की रैंकिंग में चढ़ने में मदद की।

- Advertisement -

मिताली राज की अगुवाई वाली भारत अब तक खेले गए सभी चार एकदिवसीय मैच हार चुकी है, जिसका आखिरी मैच 24 फरवरी को खेला जाना है।

बल्लेबाज ऋचा घोष ने 65 रनों की अपनी पारी की बदौलत 15 पायदान की बढ़त के साथ 54 वें नंबर पर पहुंच गए, जिससे भारत को दूसरे एकदिवसीय मैच में मजबूत स्कोर बनाने में मदद मिली। स्मृति मंधाना की अनुपस्थिति में, सब्भिनेनी मेघना ने 49 और 61 रनों की पारी के साथ दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाया, जिससे वह बल्लेबाजों की सूची में 113 स्थान की बढ़त के साथ 67 वें स्थान पर पहुंच गई।

- Advertisement -

इस बीच बल्लेबाजों में मिताली 741 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 749 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। गेंदबाजों में भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी 723 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ति शर्मा ने भी अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है।

न्यूजीलैंड की हरफनमौला खिलाड़ी अमेलिया केर आईसीसी की ताजा खिलाड़ी रैंकिंग में वनडे ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंच गई हैं। अमेलिया ने दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैचों में शतक और अर्धशतक बनाया, जिससे उन्हें साप्ताहिक आईसीसी रैंकिंग अपडेट में बल्लेबाजों और ऑलराउंडरों के चार्ट पर चढ़ने में मदद मिली।

- Advertisement -

दूसरे वनडे में, केर पावरप्ले के अंदर चले गए, जबकि व्हाइट फर्न्स 271 रनों का पीछा कर रहे थे और टीम को 55/3 से मुसीबत से बाहर निकाला। उन्होंने चौथे विकेट के लिए मैडी ग्रीन के साथ 128 रन की साझेदारी की। उसने अंत तक बल्लेबाजी की, 135 गेंदों में नाबाद 119 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने एक ओवर शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

केर एक बार फिर से चले गए जब तीसरे एकदिवसीय मैच में 280 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 14/2 के शुरुआती संकट में था। उन्होंने एमी सैटरथवेट के साथ तीसरे विकेट के लिए 103 रन जोड़े और पारी को स्थिर करने में मदद की। वह अंततः 67 रन पर आउट हो गईं, लेकिन निचले क्रम के लिए महिलाओं के एकदिवसीय इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा सफल एकदिवसीय लक्ष्य पूरा करने के लिए मंच तैयार किया।

नवीनतम रैंकिंग में केर ने बल्लेबाजों (512) और हरफनमौला (269) के लिए करियर की उच्च रेटिंग हासिल की। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 21 पायदान की छलांग लगाकर 22वें नंबर पर आ गईं और ऑलराउंडरों की रैंकिंग में सात पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर पहुंच गईं।

साथी कीवी लॉरेन डाउन ने भी तीसरे एकदिवसीय मैच में 52 गेंदों में 64* रन की मैच जिताने वाली बड़ी छलांग लगाते हुए चढ़ाई की। वह 14 स्थान की बढ़त के साथ शीर्ष 50 में पहुंच गई और बल्लेबाजों के लिए 49वें स्थान पर काबिज हो गई।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article