Friday, January 21, 2022
Homeक्रिकेटBCCI ने टीम इंडिया में विराट कोहली से छीनी कप्तानी, रोहित शर्मा...

BCCI ने टीम इंडिया में विराट कोहली से छीनी कप्तानी, रोहित शर्मा को मिला ज़िम्मा

- Advertisement -

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम को विराट कोहली की जगह है नया कप्तान मिल गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) T20 के साथ ODI वनडे मैचों में भी कप्तानी करेंगे। यह फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया है।


बीसीसीआई ने टीम इंडिया में सबसे बड़ा फेरबदल करते हुए विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी दी है।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि बोर्ड ने फैसला साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए लिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अब तक बेहतरीन ही रहा है। शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल 10 वनडे मैच खेले है, जिसमें से 8 मैचों में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है।

इसके अलावा विराट कोहली ने 95 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की, जिसमें 65 मैच में ही जीत मिल पाई है। इसी के साथ विश्वकप जिताने वाले सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 200 मैच खेले हैं। जिनमें 110 मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है।

- Advertisement -


Rohit Sharma के लिए था इंतज़ार
सूत्रों की मानें तो विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से विराट कोहली से कप्तानी वापस लेने की खबरे ज़ोरो पर थी। बुधवार को बीसीसीआई ने विराट कोहली को भारत की एक दिवसीय टीम के कप्तान पद से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी।


बताया जा रहा है कि BCCI ने विराट को स्वेच्छा से वनडे टीम की कप्तानी से हटने के लिये पिछले 48 घंटों का इंतजार किया था, लेकिन विराट ने ऐसा नहीं किया। जिसके बाद सलेक्शन कमेटी ने विराट के नाम को हटाकर टीम इंडिया की बागडोर रोहित शर्मा के हाथ सौपने का ऐलान किया।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,717FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Most Popular