Homeछत्तीसगढ़कांकेर में दीवार गिरने से पूरा परिवार खत्म

कांकेर में दीवार गिरने से पूरा परिवार खत्म

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से एक बड़ी घटना सामने आ रही है. लगातार बारिश के कारण रविवार आधी रात घर की दीवार ढहने से पांच लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में माता पिता और तीन बेटियां है. सूचना मिलने के बाद पुलिस बल मौके के लिए रवाना हो चुका है. लेकिन बारिश के कारण नदी नाले उफान पर होने के चलते पुलिस को घटना स्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर की मदद मांगी थी ताकि घटना स्थल पर पहुंचा जा सके. हेलीकॉप्टर की व्यवस्था भी की गई. लेकिन बारिश की वजह से जगदलपुर से हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पखांजूर में दीवार गिरने से पूरा परिवार खत्म: यह दर्दनाक हादसा कांकेर जिले अंतर्गत पखांजूर क्षेत्र के परलकोट के पीवी 110 गांव में हुआ. बताया जा रहा है कि परिवार घर में सो रहा था. इसी दौरान आधी रात को कच्चे मकान की दीवार ढह गई. जिसमें पूरा परिवार खत्म हो गया. हादसे की जानकारी लगने के बाद कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने गहरा शोक जताया. परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए एसडीएम और तहसीलदार पखांजूर ने पीड़ित परिवारों के लिए तत्काल आरबीसी 6 और 4 के तहत प्रकरण बनाकर सहायता करने के निर्देश दिये हैं.कवर्धा में दीवार गिरने से बच्ची की मौत48 घंटे से लगातार हो रही है बारिश: कांकेर जिले में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते नदी नाले उफान पर हैं. कई गांव का संपर्क ब्लॉक और जिला मुख्यालय से कट गया है. लगातार बारिश होने के चलते पखांजूर थाना क्षेत्र अंतर्गत यह बड़ी घटना सामने आ रही है. घटनास्थल के लिए पुलिस का दल रवाना हो चुका है. लेकिन बीच में नदी नाले उफान पर होने के चलते पुलिस को घटना स्थल तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

- Advertisement -

मानसून के दौरान कांकेर जिले में 1 जून से अब तक 997.4 मिलीमीटर औसत बारिश दर्ज की गई है. बीती रात से जिले के सभी तहसीलों में भारी बारिश हो रही है. सबसे ज्यादा बारिश पखांजूर तहसील में 71.3 मिली मीटर और सबसे कम बारिश 11.3 मिली मीटर चारामा तहसील में दर्ज की गई है. कलेक्टर कार्यालय के भू-अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के अनुसार 14 अगस्त की स्थिति में कांकेर में 15.9 मिली मीटर, भानुप्रतापपुर में 16.5 मिली मीटर, दुर्गूकोंदल 15.7 मिली मीटर, अंतागढ़ में 40 मिली मीटर और नरहरपुर में 12.9 मिली मीटर औसत बारिश दर्ज की गई है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group