छत्तीसगढ़ के 15 कांग्रेस विधायकों को यूपी चुनाव की मिलेगी जिम्मेदारी

Must read

- Advertisement -

रायपुर। उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वहां का लगातार दौरा कर रहें हैं। अब यहां पर राज्य के विधायकों को भी जिम्मेदारी देने दिल्ली में एक बड़ी बैठक बुलाई गई है। यूपी चुनााव देख रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सभी विधायकों के साथ चर्चा के बाद उन्हें क्षेत्र का बंटवारा करेंगी। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री के विश्वस्त विधायकों को ही यहां पर बुलाया गया है।

करीब 7 विधायकों के बुधवार को दिल्ली रवाना होने की जानकारी आ रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा के साथ दिल्ली पहुंचे विधायकों की प्रियंका गांधी ने दोपहर बाद बैठक ली। उन्होंने यूपी चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति के बारे में उन्हें बताया। बताया गया है कि इन विधायकों को यूपी के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा। जातीय समीकरण के हिसाब से वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी भी मौजूद

मुख्यमंत्री के सलाहकार और यूपी प्रभारी राजेश तिवारी सहित कांग्रेस पदाधकिारी बैठक मेें शामिल हुए। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के 15 विधायकों को बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए पहले चरण में विधायकों को दिल्ली बुलाया है। ये सभी विधायक प्रियंका गांधी और विधायकों के बीच उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई है।

- Advertisement -

इन विधायकों के दिल्ली में होने की खबर

विधायकों में वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, कसडोल विधायक शकुंतला साहू, यूडी मिंज, गुलाब कमरो, कुंवर सिंह निषाद, अंबिका सिंहदेव, रामकुमार यादव सहित कुल 15 नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को यूपी चुनाव के लिए चीफ ऑब्जर्वर बनाया है। इसके बाद से सीएम बघेल यूपी चुनाव के लिए सक्रिय है।

- Advertisement -

Latest article