Monday, September 26, 2022
Homeव्यापारDunzo Reliance Retail Partnership: रिलायंस रिटेल ने Dunzo में किया 200 मिलियन...

Dunzo Reliance Retail Partnership: रिलायंस रिटेल ने Dunzo में किया 200 मिलियन डॉलर का निवेश

- Advertisement -

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल ने डंज़ो में 25.8% हिस्सेदारी के आदान-प्रदान के लिए 200 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।

Dunzo भारत की सबसे तेजी से बढ़ती ई-कॉमर्स कंपनी है और इसने अपने हालिया निवेश अभियान में कुल 240 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी के अन्य निवेशक लाइटरॉक, लाइटबॉक्स, अल्टेरिया कैपिटा और 3एल कैपिटल हैं।

Market Value Of Dunzo

- Advertisement -

पूंजी का उपयोग कंपनी के भविष्य के प्रयासों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। वर्तमान में, डंज़ो आवश्यक वस्तुओं की तत्काल डिलीवरी को सक्षम करने पर केंद्रित है। 

इसके लिए पूरे शहर में सूक्ष्म गोदामों की स्थापना की आवश्यकता होगी। अगला लक्ष्य बी2बी स्तर पर कारोबार का विस्तार करना और शहरों में स्थानीय किराना स्टोरों को सेवाएं प्रदान करना है।

- Advertisement -

वर्तमान में, Dunzo 8 शहरों में काम कर रही है; दिल्ली, बेंगलुरु, गुरुग्राम, चेन्नई, पुणे, जयपुर, हैदराबाद और मुंबई। निकट भविष्य में परिचालन का विस्तार 15 शहरों में किया जाएगा।

रिलायंस रिटेल ने कहा, “यह दौर डंज़ो की क्षमता और एक असाधारण उपयोगकर्ता अनुभव बनाने में सफलता में मौजूदा और नए निवेशकों के विश्वास की बहाली है।”

Dunzo Reliance Retail Partnership

- Advertisement -

डंज़ो और रिलायंस रिटेल के बीच व्यापारिक साझेदारी देखना दिलचस्प होगा।

डंज़ो रिलायंस रिटेल के रिटेल स्टोर्स को हाइपरलोकल लॉजिस्टिक्स प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाएगा, और रिलायंस रिटेल की ओमनी-चैनल क्षमताओं को और बढ़ाएगा। डंजो जियो मार्ट के मर्चेंट नेटवर्क के लिए लास्ट माइल डिलीवरी की सुविधा भी देगा।

रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड के निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, “हम उपभोग पैटर्न में ऑनलाइन बदलाव देख रहे हैं और डंज़ो ने अंतरिक्ष को कैसे बाधित किया है, इससे बहुत प्रभावित हुए हैं। 

डंज़ो भारत में क्विक कॉमर्स का अग्रणी है और हम देश में एक प्रमुख स्थानीय वाणिज्य प्रवर्तक बनने की उनकी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने में उनका समर्थन करना चाहते हैं। 

डंज़ो के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हम रिलायंस रिटेल के उपभोक्ताओं को अधिक सुविधा प्रदान करने में सक्षम होंगे और रिलायंस रिटेल स्टोर्स से उत्पादों की तेजी से डिलीवरी के माध्यम से अलग ग्राहक अनुभव प्रदान करने में सक्षम होंगे। 

हमारे व्यापारियों को अपने विकास का समर्थन करने के लिए डंज़ो के हाइपरलोकल डिलीवरी नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त होगी क्योंकि वे अपने व्यवसाय को Jio Mart के माध्यम से ऑनलाइन स्थानांतरित करते हैं। ”

डंज़ो के सीईओ और सह-संस्थापक कबीर विश्वास ने कहा: “हमारी स्थापना के बाद से, हम एक बेजोड़ ग्राहक अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित रहे हैं और यह फंडिंग राउंड हमारे दृष्टिकोण का एक शानदार सत्यापन है। मुझे पिछले तीन वर्षों में इस श्रेणी के अथक निर्माण के लिए टीम पर गर्व है और हमारे निवेशकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए आभारी हूं। 

रिलायंस रिटेल के इस निवेश के साथ, हमारे पास एक दीर्घकालिक साझेदार होगा जिसके साथ हम विकास में तेजी ला सकते हैं और यह परिभाषित कर सकते हैं कि भारतीय अपनी दैनिक और साप्ताहिक आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कैसे करते हैं। 

डंज़ो डेली ने जो कर्षण और वेग हासिल किया है, उससे हम उत्साहित हैं और अगले 3 वर्षों में, हमारा लक्ष्य देश में सबसे विश्वसनीय त्वरित वाणिज्य प्रदाताओं में से एक के रूप में खुद को स्थापित करना है।

मॉर्गन स्टेनली ने विशेष वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया और सिरिल अमरचंद मंगलदास ने डंज़ो के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया। एजेडबी एंड पार्टनर्स ने आरआरवीएल के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया और डेलॉइट, हास्किन्स एंड सेल्स एलएलपी ने वित्तीय उचित परिश्रम सेवाएं प्रदान कीं। टैग

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group