Friday, August 12, 2022
HomeदेशSushant Singh Rajput Suicide Case: सामने आई पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट, पढ़िए...

Sushant Singh Rajput Suicide Case: सामने आई पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट, पढ़िए क्या है इसमें

- Advertisement -

युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के केस की कवरेज करने वाली कुछ वेबसाइटों को उनकी तरफ से दिखाया गया उतावलापन भारी पड़ सकता है। सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी गई है और इस रिपोर्ट में साप तौर पर यह बताया गया है कि सुशांत ने आत्महत्या की थी। वहीं पुलिस जांच में ये भी साफ हो गया है कि घटना के दिन इमारत के सीसीटीवी बंद नहीं थे और सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए कुछ मीडिया पोर्टल्स ने मनगढ़ंत खबरें प्रकाशित कर दीं।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का केस पिछले 14 जून से हाई प्रोफाइल केस बना हुआ है। उनकी आत्महत्या ने हिंदी सिनेमा को भी दो फाड़ कर दिया है जिसमें गुटबाजी, खेमेबाजी और वंशवाद जैसे मुद्दों पर हर रोज तमाम चर्चाएं हो रही हैं। इसी बीच कुछ वेबसाइटों ने अपने सूत्रों के आधार पर बिना तथ्यों की जांच किए सुशांत की आत्महत्या के बारे में कुछ ऐसी कहानियां बनाई थीं जो अब सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद झूठी साबित हो गई हैं।

- Advertisement -

पुलिस का कहना है कि वह अब इन वेबसाइटों के उन सूत्रों से भी पूछताछ करेंगी जिन्होंने इन वेबसाइटों को उन मनगढ़ंत कहानियों के बारे में बताया। डॉक्टरों ने सुशांत की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंपते हुए बताया है कि उनके आत्महत्या की वजह फांसी लगने के कारण सांस रुकना है। शरीर पर कोई जख्म या खरोच के निशान भी नहीं हैं, साथ ही सुशांत के नाखून भी साफ थे।

हालांकि डॉक्टरों ने अभी सुशांत की आंतों को बचा लिया है और उन्हें रासायनिक विश्लेषण के लिए भेज दिया है। सुशांत का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों के एक पैनल ने किया। फाइनल रिपोर्ट पर पांचों डॉक्टरों ने हस्ताक्षर भी किए हैं। यह फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट साफ तौर पर बताती है कि सुशांत ने आत्महत्या की थी।

- Advertisement -

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद से ही पुलिस इस केस की गहराई से जांच कर रही थी और अब तक सुशांत से जुड़े 23 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इन 23 लोगों में सुशांत के माता पिता से लेकर उनके घर में काम करने वाले सभी लोग शामिल हैं। पुलिस ने बिल्डिंग के सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए हैं जो उस समय भी काम कर रहे थे जब सुशांत ने अपने घर में आत्महत्या की। इस केस में तेजी से फैली अफवाहों के बाद पुलिस अब उन वेबसाइटों के सूत्रों से और पूछताछ करने वाली है, जिन्होंने यह अफवाहें उड़ाईं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group