Tuesday, April 23, 2024
HomeबॉलीवुडMadhuri Dixit को विनोद खन्ना के साथ Kissing Scene देने के बाद...

Madhuri Dixit को विनोद खन्ना के साथ Kissing Scene देने के बाद खूब पछताना पड़ा, फिर उठाया चौंकाने वाला कदम!

Madhuri Dixit Kissing Scene in Dayavan: माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), बॉलीवुड (Bollywood) की धक-धक गर्ल (Dhak Dhak Girl) के नाम से प्रसिद्ध हैं, और उनका करियर बॉलीवुड में एक विशेष स्थान रखता है।

हमारे इस लेख में, हम आपको एक ऐसे संघर्षपूर्ण पल के बारे में बताएंगे, जिसने माधुरी दीक्षित को बड़े पर्दे पर किसिंग सीन करने पर मजबूर किया था।

इस किसिंग सीन ने उन्हें कई सवालों का सामना करना पड़ा और उन्होंने कैसे इसका सामना किया, यह हम आपको बताएंगे।

माधुरी दीक्षित: धक-धक गर्ल का सफर:

माधुरी दीक्षित, जिन्हें उनके फैंस ने ‘धक-धक गर्ल’ कहा, ने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण फिल्मों में काम किया है। वे बॉलीवुड की एक सशक्त और प्रतिष्ठित अदाकारा हैं, जिन्होंने अपनी अद्वितीय अभिनय कौशल से दर्शकों का दिल जीता है। माधुरी दीक्षित की फिल्मों में ‘हम आपके हैं कौन’, ‘कोयला’, ‘खलनायक’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘त्रिदेव’, और ‘तेजाब’ जैसी कई लोकप्रिय फिल्में शामिल हैं।

‘दयावान’ का आगाज:

फिल्म ‘दयावान’ का रिलीज होने का समय था 1988 में, और इसमें माधुरी दीक्षित के साथ विनोद खन्ना भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म उन दिनों के बॉलीवुड में एक बड़ी हिट बन गई थी, और इसका एक सीन विशेष रूप से चर्चा में रहा।

विनोद खन्ना और माधुरी की जोड़ी:

‘दयावान’ में, माधुरी और विनोद पर एक गरमा गरम किसिंग सीन भी फिल्माया गया था। 80 के दशक में इस तरह के सीन बहुत ही असामान्य थे, क्योंकि कोई भी ए ग्रेड एक्ट्रेस इस तरह के सीन नहीं करती थीं। हालांकि, माधुरी दीक्षित ने इस सीन के लिए हां कह दी और फिल्म की रिलीज के बाद इससे कई उलझनें जुझनी पड़ीं।

अद्वितीय किसिंग सीन:

माधुरी ने एक बोल्ड सीन देने का निर्णय लिया, और फिल्म में विनोद के साथ वो किसिंग सीन करती हैं, जो उस समय के लिए बेहद विवादास्पद था। इस सीन के बाद, माधुरी को कई तरह की आलोचना का सामना करना पड़ा, और उन्हें कई सवालों का सामना करना पड़ा।

कंट्रोवर्सी के बाद:

कहते हैं कि इस घटना के बाद माधुरी बहुत आहत हुईं थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में स्पष्ट तरीके से यह कहा कि वे तब इंडस्ट्री में नई थीं और उन्हें इंडस्ट्री के नियम और तरीके नहीं पता था। माधुरी के अनुसार, उन्हें यह नहीं पता था कि किसिंग सीन के लिए ना कहा जा सकता है, और फिल्म में यह सीन ज़बरदस्ती डाला गया था।

माधुरी दीक्षित का कदम:

फिल्म ‘दयावान’ के बाद, माधुरी ने बड़े पर्दे पर किसिंग सीन करने से इनकार कर दिया और उन्होंने अपने करियर में इस प्रकार के सीन को छोड़ दिया। यह उनका साहस और स्वतंत्र विचार का प्रतीक बना, जिसने उन्हें बॉलीवुड में एक अद्वितीय स्थान दिलाया।

‘दयावान’ के किसिंग सीन ने माधुरी दीक्षित के करियर को एक नया मोड़ दिया और उन्हें बॉलीवुड की एक महत्वपूर्ण अदाकारा के रूप में स्थापित किया।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News