Monday, August 15, 2022
Homeबॉलीवुडदिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री शशिकला का 88 वर्ष की आयु में निधन

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री शशिकला का 88 वर्ष की आयु में निधन

खलनायक की भूमिकाएँ कर्कश थीं।

- Advertisement -

बॉलीवुड की वरिष्ठ अभिनेत्री शशिकला का आज निधन हो गया। 88 वर्ष की आयु में उन्होंने अंतिम सांस ली। दोपहर 12 बजे के करीब उनके आवास पर उनका निधन हो गया। बॉलीवुड ने उनके निधन पर शोक जताया है। शशिकला ने 70 के दशक में कई फिल्मों में अपनी पहचान बनाई है।

शशिकला ने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म में नायिका के रूप में अपनी भूमिका के साथ, उन्होंने खलनायक के रूप में अपनी भूमिका के साथ दर्शकों का दिल भी जीता। मूल रूप से सोलापुर से, शशिकला का पूरा नाम शशिकला जावलकर था। बाद में उन्होंने ओमप्रकाश सहगल से शादी की। शशिकला को बचपन से ही नृत्य और अभिनय में रुचि रही है। उन्होंने पांच साल की उम्र से नृत्य सीखना शुरू कर दिया था।

- Advertisement -

शशिकला के पिता को उनके व्यवसाय में बड़ा नुकसान हुआ और उनका पूरा परिवार काम की तलाश में मुंबई आ गया। इस समय वह लोकप्रिय गायक नूरजहाँ से मिले थे। शशिकला को नूरजहाँ के पति द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ज़ीनत’ में कव्वाली के दृश्य में मौका मिला। उसके बाद वी। उन्होंने शांताराम की ‘टीन बत्ती चार रास्ता में’ में भूमिका निभाई।

आरती, गुहरा, फूल और पत्थर जैसी फिल्मों में खलनायक के रूप में उनकी भूमिका अच्छी तरह से प्राप्त हुई थी। इसके बाद, उन्हें अधिक खलनायक भूमिकाएं मिलनी शुरू हुईं। उन्होंने आरती और गुमरा के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। 2007 में, उन्हें सिनेमा में उनके योगदान के लिए भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

- Advertisement -

शशिकला ने ओम प्रकाश सहगल के साथ प्रेम विवाह किया था। उनकी दो बेटियां हैं। उनकी आखिरी फिल्म 2005 में पद्म श्री लालू प्रसाद यादव थी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group