Homeबॉलीवुडआज 48वां जन्मदिन मना रहे हैं हिमेश रेशमिया, जानिए किस वजह से...

आज 48वां जन्मदिन मना रहे हैं हिमेश रेशमिया, जानिए किस वजह से टूटी थी एक्टर की पहली शादी

- Advertisement -

मुंबई: बॉलीवुड सिंगर, कंपोजर और एक्टर, हिमेश रेशमिया को कौन नहीं जानता। अपने सिंगिग स्टाइल को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले हिमेश रेशमिया का 23 जुलाई को जन्मदिन मनाते हैं। हिमेश हिंदी सिनेमा के पहले ऐसे सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हैं, जिन्हें उनके पहले डेब्यू गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर के अवॉर्ड से नवाजा गया। हिमेश रेशमिया ने बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 2007 में फिल्म ‘आपका सुरूर’ से अपने एक्टिंग के सफर को शुरू किया था। ‘आशिक बनाया आपने’, ‘झलक दिखला जा’ जैसे सुपरहिट गाने बॉलीवुड को देने वाले हिमेश का पहला एल्बम ‘आप का सुरूर’ इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया। इतना ही नहीं, उनकी फिल्‍म ‘कजरारे’ जॉर्डन के पेट्रा में शूट होने वाली पहली भारतीय फिल्‍म है। 

हिमेश रेशमिया ने 11 मई 2018 को टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी की थी। हिमेश रेशमिया जब 21 साल के थे तब साल 1995 में उनकी शादी कोमल से हुई थी। दोनों ने साल 2016 में तला‍क की अर्जी दी थी। हिमेश और कोमल ने तलाक की वजह तालमेल की कमी को बताया। दोनों ने कहा था कि आपसी सहमति से तलाक की अर्जी दे रहे हैं। साल 2017 में दोनों का एकदूसरे से तलाक हो गया। दोनों ने 22 साल के रिश्‍ते को खत्‍म कर दिया। दोनों का एक बेटा स्‍वयम भी है। हालांकि खबरों के मुताबिक हिमेश और सोनिया कपूर लंबे अरसे से डेटिंग कर रहे थे। इसी वजह कोमल और उनके बीच अनबन चल रही थी। 

- Advertisement -

बता दें कि सोनिया कपूर ‘कृष्णा’, ‘सती’, ‘किट्टी पार्टी’, ‘रीमिक्स’, ‘यस बॉस’ और ‘कैसा ये प्यार है’ जैसे टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं। साथ ही आपको बता दें हिमेश रेशमिया ने इस बार दमदार वापसी की है। चार बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर्स के बाद, अब वे उनके जन्मदिन पर ‘हिमेश के दिल से’, एल्बम से ‘तेरी उम्मीद’ रिलीज़ करने जा रहे हैं, जिसे पवनदीप और अरुणिता द्वारा गाया गया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group