Tuesday, August 9, 2022
Homeबॉलीवुडबर्थडे स्पेशल: सुनील ग्रोवर को 'गुत्थी' ने दिलाई घर-घर में पहचान

बर्थडे स्पेशल: सुनील ग्रोवर को ‘गुत्थी’ ने दिलाई घर-घर में पहचान

- Advertisement -

मुंबई। लाखों दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना चुके डॉ. मशहूर गुलाटी और गुत्थी के नाम से प्रसिद्ध कॉमेडियन एवं अभिनेता सुनील ग्रोवर 3 अगस्त को अपना 43 वां जन्मदिन मनाएंगे। 3 अगस्त, 1977 को हरियाणा में जन्मे सुनील ग्रोवर ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर्स की डिग्री ली। सुनील ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत दिवंगत अभिनेता एवं कॉमेडियन जसपाल भट्टी के साथ साल 1995 में कॉमेडी शो ‘फुल टेंशन’ से की थी।


इसके बाद सुनील सब टीवी के पहले साइलेंट शो गुंटूर गूं में भी दर्शकों को हंसाते नजर आये थे। इसके अलावा भी सुनील टेलीविजन के कई शोज में होस्ट के रूप में नजर आये, लेकिन उन्हें प्रसिद्धि मिली कलर्स टीवी के कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ से। इस शो में सुनील को भूमिकाओं में नजर आये जिनके लिए उन्हें काफी प्रसिद्धि भी मिली।
इस शो में उन्होंने रिंकू भाभी, मशहूर गुलाटी और गुत्थी के किरदार में दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी और अपनी कॉमेडी एवं एक्टिंग से लाखों दर्शकों के दिलों को जीता। इसके अलावा सुनील के कॉमेडी शोज में फुल टेंशन, प्रोफेसर मनी प्लांट, क्या आप पांचवी फेल चम्पू हैं, कॉमेडी सर्कस, कानपुर वाले खुराना आदि शामिल हैं।

- Advertisement -


छोटे पर्दे के अलावा सुनील बड़े पर्दे पर भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके हैं।सुनील बड़े पर्दे पर सबसे पहले साल 1998 में आई फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ में एक छोटी सी भूमिका में नजर आये। काजोल और अजय देवगन अभिनीत इस फिल्म में सुनील ने एक बार्बर का किरदार निभाया था। इसके बाद वह द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, इंसान, गजनी, जिला गाजियाबाद , हीरोपंती, गब्बर इज बैक, वैशाखी लिस्ट, बागी, भारत आदि फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं। सुनील सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और उनकी फैन फोलोइंग लाखों में है।


सुनील ग्रोवर की पत्नी का नाम आरती है और वह एक इंटीरियर डिजाइनर हैं। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम मोहन है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group