Tuesday, August 9, 2022
Homeबॉलीवुडबर्थडे स्पेशल 27 अगस्त: 41 साल की हुईं नेहा धूपिया

बर्थडे स्पेशल 27 अगस्त: 41 साल की हुईं नेहा धूपिया

- Advertisement -

मुंबई। फिल्मों से ज्यादा रियलिटी शोज से नाम कमा चुकी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री नेहा धूपिया आज यानी 27 अगस्त को अपना 41 वां जन्मदिन मनाएंगी। 27 अगस्त, 1980 को कोच्ची में जन्मी नेहा धुपिया एक सिख परिवार से सम्बन्ध रखती है। उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया इंडियन नेवी में ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। उनकी माँ मंपिन्दर एक गृहणी थीं। नेहा की शुरूआती पढ़ाई नेवल पब्लिक स्कूल कोच्ची से हुई लेकिन बाद में उनके पिता का ट्रांसफर दिल्ली होने की वजह से नेहा ने अपनी आगे की पढ़ाई दिल्ली के नेवल चिल्ड्रन स्कूल चाणक्यपुरी और स्नातक की पढ़ाई जीसस एवं मैरी कॉलेज से पूरी की।


कॉलेज के दिनों में ही नेहा का झुकाव अभिनय की तरफ होने लगा था। साल 2000 में नेहा को बॉबी बेदी द्वारा निर्मित स्टार प्लस के एक लोकप्रिय टीवी धारावाहिक ‘राजधानी’ में पहली बार अभिनय करने का मौका मिला। इसके बाद नेहा टेलीविजन की कई धारावाहिकों में नजर आईं।

- Advertisement -


साल 2002 नेहा की जिंदगी का बहुत महत्वपूर्ण साल रहा। इस साल नेहा फेमिना मिस इंडिया-यूनिवर्स का खिताब जीता था। इसके बाद नेहा को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। साल 2003 में नेहा ने हैरी बावेजा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कयामत-द सिटी अंडर थ्रेट’ के साथ अपने बॉलीवुड कदम रखा। हालांकि नेहा इससे पहले मलयालम, तेलुगु और जापानीज फिल्मों में अभिनय कर चुकी थी, लेकिन फिल्म ‘कयामत-द सिटी अंडर थ्रेट’ बॉलीवुड में नेहा की पहली फिल्म थी। इस फिल्म में नेहा के साथ अभिनेता अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही।


इसके बाद नेहा हिंदी के साथ-साथ पंजाबी, तमिल,तेलुगु की कई फिल्मों में अभिनय करती नजर आई। नेहा की प्रमुख फिल्मों में मिस इंडिया-द मिस्ट्री इन, जूली और रक्त, सिसकियाँ, शीशा, क्या कूल हैं हम , तीसरी आँख, चुप चुप के, उत्थान, शूटआउट एंड लोखंडेवाला, रामा रामा क्या है ड्रामा,रश, उंगली,तुम्हारी सुलु, हिंदी मीडियम आदि शामिल हैं।
फिल्मों के अलावा नेहा कई म्यूजिक वीडियोज और बड़े विज्ञापनों और टेलीविजन के कई शोज में होस्ट और जज की भूमिका में भी नजर आईं, जिनमें कॉमेडी सर्कस, एमटीवी रोडीज, छोटे मियां धाकड़ आदि शामिल हैं। अपनी बोल्ड इमेज और बेबाकी के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाली नेहा धूपिया ने अभिनेता अंगद बेदी से 10 मई, 2018 को शादी की थी। दोनों लम्बे समय से रिलेशनशिप में थे। नेहा शादी से पहले प्रेग्नेंट थी।
शादी के छह महीने बाद नेहा ने 18 नवम्बर, 2018 को बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम मेहर है। कुछ दिन पहले ही नेहा नेअपने दूसरे बच्चे (बेबी बॉय) को जन्म दिया है। वर्कफ़्रंट की बात करें तो नेहा जल्द ही फिल्म ‘सनक’ और फिल्म ‘अ थ्रसडे’ में नजर आयेंगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group