Thursday, February 2, 2023
Homeबॉलीवुडबर्थडे स्पेशल 18 जुलाई: भूमि पेडनेकर ने अपनी पहली ही फिल्म के...

बर्थडे स्पेशल 18 जुलाई: भूमि पेडनेकर ने अपनी पहली ही फिल्म के लिए बढ़ाया था 30 किलो वजन

- Advertisement -

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री भूमि पेडनेकर आज बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार है, जिन्हे अपने काम से पहचाना जाता है। 18 जून, 1989 को जन्मीं भूमि पेडनेकर के पिता सतीश मराठी और माँ सुमित्रा हरियाणवी है।

भूमि को शुरू से ही फिल्मों में अभिनय करने का बहुत शौक था, लेकिन बहुत कम लोगों को ये पता है कि फिल्मों में अभिनय करने से पहले भूमि ने यशराज फिल्म्स में बतौर असिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर छह साल काम किया था। इस दौरान साल 2015 में आई फिल्म ‘दम लगाके हईशा’ के लिए अभिनेत्री की तलाश जारी थी। यशराज बैनर तले बन रही इस रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म के लिए एक ऐसी लड़की की तलाश थी, जो इस रोल के लिए फिट बैठे और यह तलाश खत्म हुई भूमि पेडनेकर पर।

- Advertisement -


भूमि पेडनेकर को इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस के रूप में साइन कर लिया गया। लेकिन भूमि को ये फिल्म आसानी से नहीं मिली थी। इस फिल्म के लीड एक्ट्रेस के किरदार में फिट आने के लिए भूमि को अपना वजन 30 किलों बढ़ाना पड़ा, जबकि जब भूमि ने ये फिल्म साइन की थी तो उनका वजन 65 किलो था। एक और अभिनेत्रियां जहाँ अपनी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर सजग रहती है वहीं भूमि ने मेकर्स की शर्त आसानी से मान ली और अपना वजन बढ़ाया।


फिल्म में वह आयुष्मान खुराना के अपोजिट एक मोटी महिला के किरदार में नजर आई। इस फिल्म में भूमि के अभिनय को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों ने काफी पसंद किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और पहली ही फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के लिए भूमि को ‘बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का अवॉर्ड मिला।

- Advertisement -


इसके साथ ही भूमि बॉलीवुड में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। इसके बाद भूमि ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद वह ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘लस्ट स्टोरीज़’, ‘बाला’, ‘सांड की आंख’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘सोन चिड़िया’,’दुर्गामति’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।
भूमि पेडनेकर ने अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत बॉलीवुड के साथ -साथ दर्शकों के दिलों में भी अपनी खास पहचान बनाई है। भूमि पेडनेकर फिल्मों के साथ -साथ सोशल मीडिया पर भी सक्रीय रहती है। वर्कफ़्रंट की बात करे तो भूमि जल्द ही फिल्म बधाई दो, मिस्टर लेले और रक्षाबंधन में नजर आयेंगी।

Also read- https://khabarsatta.com/india/eclipse-on-navjot-singh-sidhu-becoming-the-president-of-punjab-congress-these-two-giants-united/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments