Home » बॉलीवुड » Aamir Khan Turns 58: आमिर खान हुए 58 साल के, टाइम्स द एक्टर ने लव, लाइफ और फादरहुड के बारे में बात की

Aamir Khan Turns 58: आमिर खान हुए 58 साल के, टाइम्स द एक्टर ने लव, लाइफ और फादरहुड के बारे में बात की

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Aamir-Khan
Aamir Khan Turns 58: आमिर खान हुए 58 साल के, टाइम्स द एक्टर ने लव, लाइफ और फादरहुड के बारे में बात की

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

हैप्पी बर्थडे आमिर खान: आमिर खान, जिनके असाधारण अभिनय कौशल ने उन्हें ‘मिस्टर इंडिया’ का खिताब दिलाया है। बॉलीवुड में ‘परफेक्शनिस्ट’ ने अपने निजी जीवन में उतार-चढ़ाव का उचित हिस्सा अनुभव किया है। सुपरस्टार की दो बार शादी हुई थी, पहली रीना दत्ता के साथ जिनके साथ उन्होंने दो बच्चों, एक बेटे जुनैद और एक बेटी इरा खान को साझा किया। दोनों एक दूसरे से शादी करने के लगभग 16 साल बाद 2022 में कानूनी रूप से अलग हो गए।

इसके बाद, उन्होंने किरण राव के साथ शादी की, जिसके साथ उन्होंने एक बेटे आज़ाद को साझा किया। शादी के 15 साल बाद दोनों ने सार्वजनिक रूप से तलाक की घोषणा भी की। सुपरस्टार ने बार-बार अपने अतीत पर विचार किया है, चाहे वह केवल अपने करियर पर केंद्रित रहना हो या परिवार के साथ पर्याप्त समय न बिताना हो।

अभिनेता के 58वें जन्मदिन पर, हमने उन मौकों की एक सूची तैयार की है जब आमिर खान ने खुलकर अपने परिवार, प्रेम जीवन और एक पिता होने के बारे में बात की:

आमिर खान ने स्वीकार किया है कि वह अपनी पत्नी और बच्चों को हल्के में लेते हैं

News18 से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान, आमिर खान ने स्वीकार किया कि वह शोबिज की दुनिया की हरकतों में इतने मशगूल हो गए थे कि वह अपनी पत्नियों और बच्चों के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाए. वह केवल 18 वर्ष के थे जब उन्होंने बॉलीवुड में प्रवेश किया और परिवार के करीबी सदस्यों के साथ अपने संबंधों को पूरी तरह से दाँव पर लगाते हुए अलग-अलग चीजें सीखने की अपनी भूख प्रकट की।

“जब मैं 18 साल का था जब मैं फिल्म उद्योग में शामिल हुआ, तो मैं इतना लीन हो गया, मैं बहुत कुछ सीखना चाहता था, मैं इतना कुछ करना चाहता था कि मैं कहीं न कहीं – आज मुझे एहसास हुआ – जो लोग मेरे करीब थे, मैं नहीं दे सकता था जिस तरह से मैं चाहता था, उन्हें समय दिया, ”उन्होंने कहा। अभिनेता ने कहा, “मैं पूरी तरह से खो गया था, यहां तक ​​कि मैं भूल गया कि मेरा परिवार मेरा इंतजार कर रहा है।”

अपने पिता के बारे में बात करते हुए आमिर खान की आंखों में आंसू आ गए

बॉम्बे के ऑफिशियल ह्यूमन्स के साथ पिछली बातचीत में, आमिर खान अपने पिता के वित्तीय संघर्ष को याद करते हुए रो पड़े। उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता एक सरल-बुद्धि व्यक्ति थे, जो यह नहीं समझते थे कि उन्हें कई ऋण नहीं लेने चाहिए थे। आमिर खान ने याद किया कि कैसे उनके पिता फोन कॉल पर यह कहते हुए लड़ते थे कि उनके पास पर्याप्त पैसा नहीं है।

“उन्हें परेशानी में देखकर हमें दुख होगा। क्योंकि उधार देने वाले हमें बुलाते थे। हम उन्हें फोन पर लोगों से यह कहते हुए लड़ते सुनते थे कि ‘मैं क्या कर सकता हूं, मेरी फिल्म होल्ड पर है। अभिनेताओं को तारीखें आवंटित करने के लिए कहें। उन्होंने कहा।

कॉफी विद करण 7 में आमिर खान ने अपने पारिवारिक समीकरण के बारे में बताया

आमिर खान कॉफी विद करण के सीजन 7 में अपनी लाल सिंह चड्ढा की को-स्टार करीना कपूर के साथ नजर आए थे। एपिसोड के दौरान, लगान अभिनेता ने अपनी पूर्व पत्नियों और बच्चों दोनों के साथ अपने पारिवारिक समीकरण के बारे में खुलकर बात की। आमिर ने बताया कि उनके मन में रीना दत्त और किरण राव के लिए सबसे ज्यादा सम्मान और सम्मान है।

“मुझे लगता है कि हम हमेशा एक परिवार रहेंगे। रीना, जुनैद, इरा और मैं हफ्ते में एक बार मिलते हैं और साथ में डिनर करते हैं। मेरे मन में उनके लिए केवल प्यार और सम्मान है और वे भी ऐसा ही करते हैं। किरण, रीना और मैं हमेशा एक परिवार बनकर रहेंगे।”

परिवार पर फोकस करने के लिए आमिर खान ने ठुकराई स्क्रिप्ट

लाल सिंह चड्ढा के बाद, आमिर खान चैंपियंस नामक एक और फिल्म की शूटिंग करने वाले थे। एएनआई के साथ साझा किए गए एक बयान में, सुपरस्टार ने इसे ‘खूबसूरत, दिल को छू लेने वाली और प्यारी’ कहानी कहकर फिल्म की पटकथा की सराहना की। हालांकि, अभिनेता ने परियोजना के ऊपर अपने परिवार को चुनने का फैसला किया।

“यह एक अद्भुत पटकथा है, एक सुंदर कहानी है, और यह बहुत ही दिल को छू लेने वाली और प्यारी फिल्म है। लेकिन मुझे लगता है कि मैं एक ब्रेक लेना चाहता हूं, अपने परिवार, अपनी मां, अपने बच्चों के साथ रहना चाहता हूं।

आमिर खान ने अपनी बेटी इरा के लिए वहां नहीं होने के बारे में बात की

आमिर खान ने स्वीकार किया कि वह अपने सपने का पीछा करते हुए किसी तरह के मदहोशी में खो गए थे, जिसके कारण उन्हें अपनी बेटी इरा खान के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाया। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, कि उनकी छोटी बेटी ने लगभग पूरे जीवन उनकी उपस्थिति को याद किया है।

“उसकी अपनी चिंताएँ, भय, सपने और आशाएँ रही होंगी। मैं उसके लिए वहां नहीं था, अब मुझे यह पता है। मैं उसके सपनों और आशंकाओं और आशाओं को नहीं जानता था, लेकिन मैं अपने निर्देशकों के डर और सपनों और आशाओं को जानता था, ”उन्होंने कहा। आमिर खान ने निष्कर्ष निकाला, “मुझे इस बारे में एक तीव्र अहसास था, और यह कि मैंने अपना जीवन किसी तरह की समाधि में बिताया है, और इस वजह से मैंने बहुत कुछ खोया है।” अभिनेता अब अपने परिवार के सदस्यों के लिए वह सब कुछ करके अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश कर रहा है जो वह कर सकता है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook