Sunday, September 25, 2022
Homeअजब गजबCoronaVirus: Vaccine लगने के 3 दिन बाद तक न करें SEX, Health...

CoronaVirus: Vaccine लगने के 3 दिन बाद तक न करें SEX, Health Expert की चेतावनी!

Do not do SEX for 3 days after Corona Vaccine, health experts gave this warning

- Advertisement -

मास्को:  वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के बाद लोगों को खान-पान पर ध्यान देने और कुछ दिन आराम करने की सलाह तो पहले से ही दी जा रही थी. लेकिन अभी रूस (Russia) के स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाओ के लिए वैक्सीन लगवाने के बाद कम से कम 3 दिन तक सेक्स (Sex) से नहीं करने सलाह दे डाली है.

क्या है वैक्सीन के बाद सेक्स ना करने के पीछे की वजह?

सेराटोव के उप स्वास्थ्य मंत्री डॉ. डेनिस ग्रेफर का कहना है कि, ‘सेक्स (Sex) करने के बाद शारीरिक तनाव बढ़ जाता है जो इस समय ठीक नहीं है. हर कोई यह बात जानता है कि सेक्स के दौरान बहुत ज्यादा एनर्जी कंजम्पशन होता है.

- Advertisement -

बस यही वजह है की हम लोगों को इससे बचने की चेतावनी देते हैं. कोरोना वायरस से बचो के लिए वैक्सीन लगने के बाद अगले 3 दिन तक सेक्स करने सहित सभी तरह की शारीरिक गतिविधियों से बचना चाहिए.

क्या ज्यादा सेक्स हो सकता है खतरनाक?

उनके इस दावे की एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने उसी समय आलोचना की, उन्होंने आलोचना करते हुए कहा वैक्सीनेशन के बाद सेक्स (Sex) का जिक्र करते हुए कहा कि आप इसे कर सकते हैं, बस आप इसमें सावधानी जरूर बरते

- Advertisement -

आगे उन्होंने कहा रूसियों को सामान्य समझ होनी चाहिए और इसे ज्यादा नहीं करना चाहिए. रूस में इससे पहले भी ऐसे बयान आ चुके है जैसे वैक्सीनेशन के तुरंत बाद वोदका पीने, ध्रूमपान करने और सौना स्टीम बाथ लेने से बचने को कहा गया था.

रूस में सिर्फ 13% लोगों ने ली वैक्सीन!

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस (Corona Virus) की दो वैक्सीन (Vaccine) बनाने के बाद भी रूस दुनिया में सबसे कम टीकाकरण (Covid Vaccination) करने वाले देशों में से एक है. यहां केवल 13 फीसदी लोगों को ही कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों डोज दी गई है.

- Advertisement -

जबकि, बाकी के यूरोपीय देशों में यह आंकड़ा औसतन 30 फीसदी के ऊपर है. वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार के लिए रूस को आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group