गजब! इस बच्चे की उम्र है महज 6 साल, लेकिन कमाई करोड़ों में!

0
41

डिजिटल टेक्नोलॉजी आने के बाद आर्थिक क्रांति तेजी हो रही है जिसका यूज कर कई लोग करोड़ों कमा रहे हैं। उन्हीं लोगों में एक महज 6 साल का बच्चा भी शामिल है जिसकी कमाई जानकर हर कोई हैरान हो जाता है। इस बच्चे ने यूट्यूब के जरिए करोड़ों रुपए कमा लिए है। यह 6 साल का छोटा बच्चा रयान है जो अपने यूट्यूब वीडियोज से एक साल में 71 करोड़ रुपए की तगड़ी कमाई करता है।

सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल

आपको बता दें कि फोर्ब्स के अनुसार रयान यूट्यूब से सर्वाधिक कमाई करने वाली सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल हो गया है। ‘रायन टॉयज रिव्यू’ (Ryan ToysReview) के नाम का यह चैनल यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है। यह चैनल रयान और उसके परिवार द्वारा चलाया जाता है जिसमें रयान खिलौनों का रिव्यू करता है। फोर्ब्स ने हाल ही में यूट्यूब के जरिए कमाई करने वाले टॉप 10 सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में रयान 11 मिलियन डॉलर (करीब 71 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ 9वें नंबर पर है।

यह करता है काम

रयान ने जुलाई 2015 में यूट्यूब में अपना कदम रखा था। इसके बाद अब तक वो कई विडियोज पोस्ट कर चुका है। इनमें उसका सबसे लोकप्रिय विडियो ‘जायंट एग सरप्राइज़’ का रिव्यू रहा है। इस विडियो को अभी तक 80 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके है। रयान खिलौने के अलावा, 6 साल के बच्चों के लिए फूड आइटम का भी रिव्यू करता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘रायन टॉयज रिव्यू’ यूट्यूब चैनल के 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार रयान विज्ञापन से एक महीने में एक मिलियन डॉलर तक की कमाई करता है।

चीनियों ने बनाया गजब का कपड़ा! पहनते ही गायब हो जाता है इंसान

अब वो दिन दूर नहीं जब लोग गायब करने वाले कपड़े पहनने लगेंगे। जी हां, यह कोई शगूफा नहीं बल्कि हकीकत है जिसको चीन के वैज्ञानिकों ने कर दिखाया है। क्योंकि विज्ञान के इस युग में असंभव कुछ भी नहीं रहा है। ऐसे में अब इंसान को गायब करने वाला कपड़ा क्रांतिकारी साबित होगा। इस बात को चीन के एक बेव यूजर ने शेयर किया है। चेन नाम के इस चीनी व्यक्ति ने तकनीक से एक ऐसा अनोखा कपड़ा बनाया है, जिसको ओढ़ते ही या पहनते ही इंसान पूरी तरह से गायब हो जाता है। इस तकनीक तो क्वॉन्टम ऑफ इनविजिबिलिटी क्लॉक कहा गया है। इसके पीछे आने के बाद इंसान पूरी तरह से गायब हो जाता है। इसमें यह खास बात ये है कि उस इंसान के बैकग्राउंड की सारी चीजें पहले की तरह दिखाई देती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.