Karnataka BJP Worker Murder: कर्नाटक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के बाद पुश सांसद नलिन कुमार कतील की कार का प्रदर्शनकारी घेराव

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Karnataka-Bjp-Worker-Murder

Karnataka BJP Worker Murder: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में भाजपा युवा मोर्चा के एक सदस्य की हत्या के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच, उन्मादी भीड़ द्वारा दक्षिण कन्नड़ सांसद नलिन कुमार कतील की कार का घेराव करने का एक वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में प्रदर्शनकारियों को कतील की कार को धक्का देते हुए दिखाया गया है, जो कि राज्य भाजपा अध्यक्ष भी हैं और उन्हें पीट रहे हैं।

मंगलवार रात बेल्लारे में तीन बाइक सवार बदमाशों द्वारा जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तर की हत्या के बाद कर्नाटक के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए। दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे के नेट्टारू निवासी नेत्तर की उस समय मौत हो गई जब वह अपनी दुकान बंद करके घर जा रहा था।

कुछ जगहों से सरकारी बसों पर पथराव की घटनाएं भी सामने आई हैं। बोलवार में पथराव की घटना में पुत्तूर से मंगलुरु जा रही एक बस क्षतिग्रस्त हो गई।

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। घटना में कई लोगों को चोटें आई हैं। भाजपा ने हत्या के विरोध में बुधवार को पुत्तूर, कदबा और सुलिया तालुक में बंद का आह्वान किया है।

पुलिस ने बेल्लारे पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज किया है और हत्यारों की जांच और गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट्स में प्रवीण की मौत के पीछे  एसडीपीआई और पीएफआई का हाथ होने की बात सामने आ रही है।

एएनआई ने जोशी के हवाले से कहा, “शुरुआती रिपोर्ट और कुछ मीडिया रिपोर्ट एसडीपीआई और पीएफआई लिंक पर संकेत देती हैं। उन्हें केरल में प्रोत्साहित किया जा रहा है। कर्नाटक में, कांग्रेस उन्हें प्रोत्साहित कर रही है। कर्नाटक में हमारी सरकार कार्रवाई करेगी और दोषियों को गिरफ्तार करेगी।”

हत्या की निंदा करते हुए, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आश्वासन दिया कि “जघन्य कृत्य” में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

बोम्मई ने ट्वीट किया, “दक्षिण कन्नड़ के सुलिया से हमारे पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तर की जघन्य हत्या निंदनीय है। जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा।”

यह घटना शिवमोग्गा में एक गिरोह द्वारा 28 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के महीनों बाद की है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment