जब सिवनी पुलिस अधीक्षक ने यमराज को पहना दिया हेलमेट…!

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

सिवनी- जिला कलेक्टर श्री प्रवीण अढ़ायच , पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री ललित शाक्यवार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री गोपाल खांडेल के द्वारा आज दिनांक 7 फरवरी 2019 को दोपहर करीब 3:00 बजे थाना कोतवाली परिसर में यातायात और सड़क दुर्घटना विषय पर सिवनी नगर के छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार की गई पेंटिंग और स्केच प्रदर्शनी का उद्घाटन एवं शुभारंभ किया गया।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 4 फरवरी से 10 फरवरी तक मनाया जा रहा है, इसी कार्यक्रम के परिप्रेक्ष्य में पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री ललित शाक्यवार के निर्देशन में टीआई कोतवाली अरविंद जैन एवं कोतवाली स्टाफ के द्वारा सिवनी नगर के विभिन्न शासकीय एवं प्राइवेट स्कूलों में उक्त विषय पर छात्र-छात्राओं के द्वारा पेंटिंग स्केच तैयार कराए गए है , जिसमें अनेक छात्र-छात्राओं ने बहुत रुचि पूर्वक उत्साह के साथ भाग लिया है , छात्र छात्राओं के द्वारा तैयार की गई उक्त पेंटिंग और स्केच की गैलरी को उद्घाटन के बाद कलेक्टर सिवनी श्री प्रवीण अढ़ायच और एसपी सिवनी श्री ललित शाक्यवार ने बच्चों की सूझबूझ भरी हुई पेंटिंग और स्केच की भूरी भूरी प्रशंसा की ।

स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना से संबंध शासकीय विद्यालयों के करीब 200 छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के आयोजन में श्रीमती सीमा चौहान के नेतृत्व में मातृ शक्ति संगठन सिवनी श्री आशीष माना ठाकुर के नेतृत्व में समर्पण युवा संगठन भी शामिल हुआ समर्पण युवा संगठन के द्वारा एक छोटी सी नाट्य प्रस्तुति के द्वारा मोबाइल पर पर बात करते हुए मोटरसाइकिल चलाते समय दुर्घटना होने पर किस तरह भीड़ सेल्फी और फोटो तो लेती है परंतु मदद नहीं करती है, इस बात का संदेश दिया गया।

मातृ शक्ति संगठन के द्वारा नाटय रूप में यमराज की सजीव प्रस्तुति दी , यमराज ने नाटक रूप में यह संदेश दिया कि सड़क पर सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन करना आवश्यक है अन्यथा यमराज कभी भी आपको अपनी चपेट में ले सकता है , पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री ललित शाक्यवार ने प्रस्तुति दे रहे यमराज को भी हेलमेट पहनवाया एवं बताया कि वर्तमान समय में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को लेकर यदि यमराज भी सड़क पर आएंगे तो उन्हें यातायात के नियम का पालन करना चाहिए।

पेंटिंग और स्टेज गैलरी में पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री ललित कुमार के द्वारा तैयार की गई एक अदिति एवं पूर्व में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कृत पेंटिंग को शामिल किया गया है , जिसमें डीजीपी कैप के नीचे चिड़िया के द्वारा अपने बच्चों को दाना खिलाते वक्त सुरक्षा प्रदान करने का भाव है और नीचे सांप्रदायिक सदभाव का संदेश है उल्लेखनीय है कि उक्त पेंटिंग को भोपाल के आयोजन में ना केवल प्रथम पुरस्कार मिला है बल्कि माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा पुरस्कृत भी किया गया है ।

कलेक्टर सिवनी श्री प्रवीण अढ़ायच द्वारा अपने उदबोधन में सड़क सुरक्षा को लेकर इतनी जागृति लाने की बात कही कि सड़क सुरक्षा सप्ताह ही न मनाना पड़े, पुलिस अधीक्षक सिवनी ने अपने उदबोधन में हर वर्ग और हर उम्र के लोगों को सड़क पर चलते समय सुरक्षित जीवन के लिए यातायात नियमों का पालन किए जाने हेतु बताया गया।

एसडीओपी सिवनी श्री के के वर्मा के द्वारा बताया गया कि थाना परिसर कोतवाली में लगी हुई गैलरी आगामी 3 दिनों तक चलेगी जिसमें सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता लाए जाने हेतु शहर के विभिन्न कालेजों और स्कूल के छात्र-छात्राओं , पत्रकार बंधुओं, विभिन्न राजनीतिक संगठनों और सामाजिक संगठनों , एनजीओ को जोड़ा जा कर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। करीब 2 घंटे चले कार्यक्रम का संचालन श्री अरुण राय के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर श्री प्रवीण अढ़ायच जी के द्वारा बच्चों के द्वारा तैयार की गई पेंटिंग और स्केच को देखते समय चुटकी लेते हुए बोला कि पेंटिंग में ट्रैफिक पुलिस का पेट बच्चों ने बहुत बड़ा बना दिया है ।

पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री ललित शाक्यवार द्वारा द्वारा हंसते हुए बोला गया कि बच्चे जैसा देखते हैं वैसा ही बना देते हैं।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment