PM MODI 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

modi-vivejkanand

नई दिल्ली : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी स्वामी विवेकानंद की 159वीं जयंती के अवसर पर 12 जनवरी को 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन और संबोधन करेंगे ।

इस अवसर पर देश भर के युवा प्रधानमंत्री के भाषण के लिए सुझाव और नवीन विचार साझा कर सकते हैं। प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधान मंत्री अपने भाषण में कुछ सुझावों को शामिल कर सकते हैं।

इस कार्यक्रम में भारत के हर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा भाग लेंगे, राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्देश्य युवा नागरिकों को राष्ट्र-निर्माण की दिशा में प्रेरित करना, प्रज्वलित करना, एकजुट करना और सक्रिय करना है, ताकि हमारे जनसांख्यिकीय लाभांश की वास्तविक क्षमता को उजागर किया जा सके।

महोत्सव का उद्देश्य सहस्राब्दियों के दिमाग को प्रज्वलित करना और ईंधन देना और एक युवा-नेतृत्व का एक पोस्ट COVID टेम्पलेट बनाना और सबसे महत्वपूर्ण रूप से, दुनिया के लिए एक प्रामाणिक भारतीय नेतृत्व रणनीति तैयार करना है।

13 जनवरी 2022 को एक राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसका उद्देश्य भारत की विविध संस्कृतियों को एक व्यापक और संवादात्मक दृष्टिकोण के माध्यम से ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के एक संयुक्त सूत्र में एकीकृत करना है। 

आइडिया एक्सचेंज यूथ समिट सत्र ज्ञान का प्रसार करने और बुद्धि को आकार देने के लिए घरेलू और वैश्विक आइकन और विशेषज्ञों के साथ आयोजित किया जाएगा। 

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment