Saturday, January 22, 2022
Homeदेशपीएम की सुरक्षा के बारे में प्रियंका गांधी को दी थी...

पीएम की सुरक्षा के बारे में प्रियंका गांधी को दी थी जानकारी: बीजेपी ने पंजाब के सीएम चन्नी को लगाई फटकार

Was informed about PM's security to Priyanka Gandhi: BJP reprimands Punjab CM Channi

- Advertisement -

इंफाल: भाजपा ने रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की ब्रीफिंग को लेकर फटकार लगाई और पूछा कि उन्हें इस बारे में लूप में क्यों रखा गया।

संबित पात्रा , बीजेपीप्रवक्ता ने कहा, “पंजाब के मुख्यमंत्री ने खुद कहा था कि उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मुद्दे पर जानकारी दी थी। सवाल उठता है कि एक मौजूदा मुख्यमंत्री ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पीएम की सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुद्दे पर जानकारी क्यों दी। यह बात नहीं है। प्रियंका गांधी की। प्रियंका किस संवैधानिक पद पर हैं और पीएम की सुरक्षा के संबंध में उन्हें कौन रखा जाएगा? जनता जानना चाहती है कि एक मौजूदा मुख्यमंत्री इतने संवेदनशील मुद्दे पर पार्टी के नेता को क्यों जानकारी देता है। ”

- Advertisement -

उन्होंने आगे कहा कि गांधी परिवार को इस पूरे मामले पर सफाई देनी चाहिए.
जहां तक ​​पीएम की सुरक्षा का सवाल है, प्रियंका गांधी वाड्रा को लूप में रखने की मजबूरी क्यों थी? यह एक गंभीर मुद्दा है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि गांधी परिवार को इस पर सफाई देनी चाहिए। गांधी परिवार को इस पर सफाई देनी चाहिए।

इससे पहले, शनिवार को एएनआई से बात करते हुए, सीएम चन्नी ने कहा था कि उन्होंने प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री के राज्य के दौरे के दौरान फिरोजपुर में हुई हर चीज के बारे में जानकारी दी थी।

- Advertisement -

गोयल ने ट्वीट किया, ” कांग्रेस नेता एक बार फिर गांधी परिवार के प्रति अपनी चाटुकारिता का पर्दाफाश करते हैं। पंजाब के सीएम ने एक गैर-संवैधानिक प्राधिकरण को ब्रीफिंग करते हुए सवाल उठाया कि पीएम @ नरेंद्र मोदी जी की सुरक्षा से समझौता करने और अपनी जान जोखिम में डालने की पूरी साजिश किसने लिखी।”

इससे पहले बीजेपीप्रवक्ता गौरव भाटिया ने रविवार को सीएम चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल गांधी परिवार के अधीन हैं, देश के संविधान के नहीं।

- Advertisement -

भाटिया ने कहा, “आज, पंजाब के मुख्यमंत्री, श्री चन्नी ने कहा है कि उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपनी यात्रा के सभी संवेदनशील, अत्यधिक गोपनीय विवरण साझा किए। यह एक बहुत ही गंभीर मामला है। क्योंकि मुख्यमंत्री ने संविधान के तहत गोपनीयता की शपथ ली है। प्रधान मंत्री की सुरक्षा से संबंधित सभी जानकारी अत्यधिक गोपनीय जानकारी से संबंधित है।”

प्रियंका गांधी की स्थिति पर सवाल उठाते हुए, भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास कोई संवैधानिक पद नहीं है जो मुख्यमंत्री को उन्हें रिपोर्ट करने की आवश्यकता है।

“प्रियंका गांधी वाड्रा के पास कोई संवैधानिक पद नहीं है कि मुख्यमंत्री को उन्हें रिपोर्ट करने और प्रधान मंत्री की सुरक्षा से संबंधित संवेदनशील विवरण साझा करने की आवश्यकता है।

यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि एक कांग्रेस नेता के लिए, प्राथमिकता गांधी परिवार के अधीन होना है, न कि देश के संविधान के लिए

भाटिया ने कहा, “वे गांधी परिवार के हितों का ख्याल रखेंगे, लेकिन देश के हित की परवाह नहीं करेंगे। वे गांधी परिवार के निर्देशन में काम करेंगे लेकिन संविधान के तहत अपनी जिम्मेदारी के बारे में नहीं सोचेंगे।”

विशेष रूप से, हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किमी दूर कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क अवरोध के कारण प्रधान मंत्री का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा।

प्रधानमंत्री को फिरोजपुर का दौरा करना था और 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करना था। सुरक्षा चूक के बाद, यह तय किया गया कि वह बठिंडा हवाई अड्डे पर वापस जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में सेंध लगने पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है.

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,740FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular